अयोध्या : एयरपोर्ट से श्रीराम मंदिर तक वीआईपी लेन की तैयारी 

मंडलायुक्त ने किया वैकल्पिक मार्गों का निरीक्षण

अयोध्या : एयरपोर्ट से श्रीराम मंदिर तक वीआईपी लेन की तैयारी 

अयोध्या, अमृत विचार।  महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से श्रीराम मंदिर तक वीआईपी लेन बनाने की तैयारी है। इसको लेकर गुरुवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल ने वैकिल्पक मार्गों का निरीक्षण किया। कहा कि एयरपोर्ट से अयोध्या धाम जाने वाले सभी मार्ग फोर लेन होंगे। मकसद यह भी है कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान यातायात बाधित न हो।
 
अभी वीआईपी मूवमेंट होने पर काफिला एयरपोर्ट के टर्मिनल एक से अयोध्या-सुल्तानपुर मार्ग, नाका बाईपास से अयोध्या धाम पहुंचता है। इससे शहर के साथ ही हाईवे का यातायात बाधित होता है। इससे निजात के लिए एयरपोर्ट से सीधे राम मंदिर पहुंचने के लिए एक डेडीकेटेड वीआईपी लेन का प्रयास है। मंडलायुक्त ने अयोध्या एयरपोर्ट के प्रस्तावित टर्मिनल दो से बूथ नंबर चार तक जोड़ने विभिन्न मार्गों को देखा। इसमें गंजा से पॉवर हाउस वाला मार्ग, फिरोजपुर पीएमजीआसवाई से कुसमहा के कुटिया का पुरवा होते हुए दर्शननगर भरतकुंड मार्ग हैं। 

गंजा से पॉवर हाउस वाला मार्ग को दो लेन किया जा रहा है। फिरोजपुर पीएमजीयसवाई से कुसमहा गांव के कुटिया का पुरवा होते हुए दर्शन नगर भरतकुंड मार्ग तक दो लेन मार्ग प्रस्तावित है। अधिशासी अभियंता ने बताया कि प्रस्तावित मार्ग का  आगणन शासन को भेजा जा चुका है। इस मार्ग के बन जाने से दर्शननगर-भरतकुंड मार्ग पर अचारी का सगरा होते हुए बूथ नंबर चार (एनएच-27)  से जुड़ जाएगा।  निरीक्षण के समय लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सहित अन्य अधिकारी भी थे।

ये भी पढ़ें -Unnao News: प्रचंड गर्मी पड़ने से लोग बेहाल...एसी, कूलर, पंखा खरीदने के लिए दुकानों में लगी भीड़