लू और हीटस्ट्रोक से कानपुर में 13 लोगों की मौत, सड़कों पर यहां-वहां पड़े मिले कई शव, कुछ की हुई शिनाख्त

अज्ञात शव मार्चुरी में रखवाए गए

लू और हीटस्ट्रोक से कानपुर में 13 लोगों की मौत, सड़कों पर यहां-वहां पड़े मिले कई शव, कुछ की हुई शिनाख्त

कानपुर, अमृत विचार। जानलेवा गर्मी से जहां बुधवार को आठ लोगों की मौत हुई थी। वहीं गुरुवार को लू और हीटस्ट्रोक से 13 और लोगों की मौत हो गई। शहर में सड़कों पर इधर-उधर कई शव पड़े मिले। कुछ की शिनाख्त हो गई वहीं अज्ञात शवों को मार्चुरी में रखवा दिया गया।  

काकादेव थानाक्षेत्र में विश्नोई पार्क गीता नगर क्रासिंग के पास 35 वर्षीय युवक का शव सड़क किनारे पड़ा मिला। पुलिस पहुंची और जांच की लेकिन पहचान नहीं हो सकी। लू से मौत की आशंका जताई गई। सीसामऊ थानाक्षेत्र में गोपाल टॉकीज चौराहे के पास 45 वर्षीय अज्ञात अधेड़ का शव पड़ा पाया गया। कलक्टरगंज थानाक्षेत्र में घंटाघर चौराहे पर बने डिवाइडर पर एक अज्ञात पुरुष का शव पड़ा मिला। 

शिनाख्त न हो जाने पर मार्चुरी भिजवा दिया गया। इनकी मौत भी लू से बताई गई। बिठूर थानाक्षेत्र में मंधना क्रॉसिंग के पास सड़क किनारे 50 वर्षीय अधेड़ का अर्द्धनग्न शव पड़ा पाया गया। राहगीरों ने फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने आसपास लोगों से पहचान कराई लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। 

वहीं दक्षिण जोन में गोविंद नगर थानाक्षेत्र के रतनलाल नगर में मकान नंबर 21 एम के सामने 45 वर्षीय वैष्णो प्रसाद साहनी उर्फ सोनू निवासी गुजैनी का शव सड़क पर पड़ा पाया गया। मृतक के बहनोई सुनील भसीन ने उसकी शिनाख्त की। वहीं नौबस्ता थानाक्षेत्र में आवास विकास में 42 वर्षीय संतोष दिवाकर निवासी बाबूपुरवा खटीकाना अपने भांजे दीपू के यहां मछरिया आया था जहां उसकी मौत हो गई। 

वहीं थानाक्षेत्र के विराटनगर पीएनबी के सामने 58 वर्षीय संतोष निवासी रविदासपुरम का शव पड़ा पाया गया। वहीं नौबस्ता के बसंत बिहार क्षेत्र में श्रीराम चौक के पास झोपड़ी बना कर मोची का काम करने वाला 48 वर्षीय दिलीप रैदास मृत अवस्था में अपनी झोपड़ी के बाहर मिला। एक कागज पर परिजन के मोबाइल नंबर लिखे थे जिससे पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। इसी तरह बाबूपुरवा थानाक्षेत्र में झकरकटी बस अड्डे में लखनऊ से कानपुर आए यात्री की मौत हो गई। 

कोहना में हीटस्ट्रोक से युवक की मौत

कोहना थानाक्षेत्र के मन्नीपुरवा निवासी 45 वर्षीय अजय एक लेदर फैक्ट्री में काम करते थे। बुधवार देर शाम वह घर लौटे तो बहू दीपा ने पानी मांगा। दीपा ने उन्हें पानी दिया उसे पीकर वह लेट गए। इसके बाद उनकी मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि हीटस्ट्रोक से उनकी मौत हुई है।

गर्मी में गश खाकर दूसरी मंजिल से गिरा मजदूर

चकेरी थानाक्षेत्र में हमीरपुर के थाना मस्करा के खड़ई लोधन निवासी 35 वर्षीय प्रदीप कुमार उर्फ पिल्लू राधापुरम कॉलोनी में एक सेवानिवृत्त फौजी के मकान में दूसरी मंजिल पर किराए पर रहकर मजदूरी करता था। दोपहर को वह घर आया। तपती धूप के चलते गश खाकर बगल में खाली पड़े प्लॉट में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: संदिग्ध हालात में युवक की मौत, शरीर पर मिले चोटों के निशान, इस बात को लेकर दंपति के बीच होती थी कलह...