बदायूं: अवकाश न मिलने और वेतन आहरित न करने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

विद्युत वितरण खंड तृतीय में कार्यरत लिपिक ने अधिकारी और पुलिस दिया पत्र

बदायूं: अवकाश न मिलने और वेतन आहरित न करने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

बिसौली, अमृत विचार : बिजली विभाग में कार्यरत लिपिक ने पॉवर कारपोरेशन के अधिकारी और पुलिस प्रशासन को तीन महीने से उसका अवकाश स्वीकृत और वेतन आहरित न होने पर एक जून को एक्सइएन कार्यालय के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। वहीं अधिशासी अभियंता रामलाल ने प्रभारी निरीक्षक को पत्र देते हुए लिपिक पर अनावश्यक दबाव डालने का आरोप लगाया है। 

विद्युत वितरण खंड तृतीय में कार्यरत लिपिक कपिल शर्मा ने अधिकारियों पर उनके तीन महीने की निलंबन अधिकारी के वेतन की स्वीकृति न देने का आरोप लगाया है। साथ ही बताया कि उनका अवकाश भी स्वीकृत नहीं किया जाता। जिसके चलते वह आत्मदाह करने को मजबूर हैं।

वहीं अधिशासी अभियंता ने पॉवर कारपोरेशन के अधिकारी और पुलिस को पत्र भेजकर बताया कि लिपिक कपिल शर्मा एक सितंबर 2023 को बिना सूचना व अवकाश के अनुपस्थित मिले थे। अनुपस्थिति के संबंध में उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था। जिसके चलते कपिल ने 28 जनवरी 2024 को मेडिकल फिटनेस के साथ योगदान आख्या प्रस्तुत की।

लगातार मांग करने के बाद भी लिपिक ने सत्यापित चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किया और न ही अवकाश के लिए कोई प्रार्थना पत्र दिया। वह वरिष्ठ लिपिक शहजाद खान की अनुपस्थित अवकाश का वेतन आहरित करने का दबाव बना रहे हैं। आत्मदाह की चेतावनी के संबंध में लिपिक को अनुशानहीनता का नोटिस दिया गया है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: गंगा में डूबे सात श्रद्धालु, एक की मौत...छह को निकाला बाहर