मुरादाबाद: आम के बाग में मिला व्यापारी का शव, हत्या की आशंका

 मुरादाबाद: आम के बाग में मिला व्यापारी का शव, हत्या की आशंका

कुंदरकी/मुरादाबाद, अमृत विचार। कुंदरकी-डींगरपुर मार्ग स्थित गांव मझोली के सामने निजी विश्वविद्यालय मालिक के आम के बाग में सोमवार देर रात मुरादाबाद के व्यापारी का शव मिला। पास में ही उनकी स्कूटी खड़ी मिली। परिजनों ने व्यापारी के दो पार्टनरों पर हत्या की आशंका जताई है। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

परिजनों के अनुसार, मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में लाइन पार निवासी अनूप गुप्ता (36) पुत्र सुरेश चंद्र गुप्ता का परिवार रहता है। अनूप गुप्ता गैस के चूल्हों के थोक व्यापारी थे। मंगलवार दोपहर को वह माल पहुंचाने और दुकानदारों से रुपये लेने के लिए कुंदरकी आए थे। बताया कि उन्होंने नगर के किसी दुकानदार से तीन हजार रुपये लिए और इसके बाद अपने पार्टनर के मोबाइल नंबर पर संदेश भेजा। इसमें बताया कि वह डींगरपुर जा रहे हैं। 

इसके कुछ देर बाद अनूप गुप्ता का मोबाइल नंबर बंद आने लगा। परिजनों का उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ तो वे लोग परेशान हो गए। वे रात में ही कुंदरकी थाने आ गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। रात डेढ़ बजे उन्होंने पुलिस के साथ उन्हें तलाश किया तो गांव मझोली के सामने आम के बाग के बाहर उनकी स्कूटी खड़ी दिखाई दी। पुलिस ने बाग के आसपास तलाश किया तो बाग में कुछ अंदर जाकर उनका शव पड़ा मिला। 

आम का बाग पाकबड़ा स्थित निजी विश्वविद्यालय के मालिक का बताया जा रहा है। परिजनों ने बताया कि उनके मुंह पर पाउडर जैसा पदार्थ पड़ा था। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जहरीले पदार्थ से उनकी मौत हुई है। घटनास्थल पर मिले सबूतों से प्रतीत हो रहा है कि मौत से पहले व्यापारी ने काफी संघर्ष किया। उनके कपड़ों पर मिट्टी लगी हुई थी। इससे हत्या की आशंका जताई जा रही है।

उधर, मृतक की सास सुमन रानी गुप्ता पत्नी रामावतार गुप्ता निवासी हातिम सराय संभल ने थाने में तहरीर दी। बताया कि उनके दामाद के दो पार्टनरों पर लाखों रुपये बकाया हैं और गोदाम में उनका सामान भरा हुआ है। इससे परिजनों व रिश्तेदारों ने इन लोगों पर शक जताया है।

सास ने तहरीर में बताया कि उनके पार्टनरों ने ही घटना को अंजाम दिया है। थाना प्रभारी निरीक्षण संजय कुमार पांचाल ने बताया कि परिजनों की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। बाग में व्यापारी का शव मिला था। उनका बिसरा सुरक्षित रखा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढे़ं- Moradabad News : डीआईजी बोले- अपराध में काफी गिरावट, अर्जियों का निस्तारण बहुत अच्छा