शाहजहांपुर: पैसों के विवाद में पिता ने गला काटकर की थी पूर्ति की हत्या, माता-पिता गिरफ्तार

 शाहजहांपुर: पैसों के विवाद में पिता ने गला काटकर की थी पूर्ति की हत्या, माता-पिता गिरफ्तार

शाहजहांपुर, अमृत विचार। शहर में चर्चित पूर्ति गुप्ता हत्याकांड में हत्या आरोपी पिता ही निकला। मां ने साक्ष्य मिटाने के लिए हत्या में प्रयुक्त करौली को धोकर अलमारी में छिपा दिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। करौली को अलमारी से बरामद कर लिया है। मृतका ने अपने पिता सोने की अंगूठी बेच दी थी। पिता ने बेटी से पैसे मांगे तो देने से मना कर दिया। इस दौरान पिता के एक लात मार दी थी। क्रोधित होकर उसने सोते समय बेटी की गला काटकर हत्या कर दी। 

चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भारद्वाजी निवासी पूर्ति गुप्ता ने दो साल पहले कमल राजपूत निवासी हुसैनपुरा चौक कोतवाली के साथ प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद से पति से अनबन होने पर वह डेढ़ साल की पुत्री जाह्नवी को लेकर मायके में रहने लगी थी। वह दिव्यांग पिता संजय गुप्ता व मां वंदना गुप्ता के साथ रह रही थी। उसका भाई पवन गुप्ता हरिद्वार में नौकरी करता है। घटना वाली रात पूर्ति अपनी बेटी जाह्नवी को लेकर मां के साथ एक बेड पर सो रही थी। जबकि उसके पिता संजय गुप्ता पड़ोस में स्थित बेड पर सो रहे थे।

रात में 12 बजे पूर्ति गुप्ता की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। वह कमरे के बरामदे में खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ी थी। वंदना गुप्ता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। एसपी ने घटना के खुलासे के लिए एसओजी, सर्विलांस टीम तथा कोतवाली की दो टीमें लगायी थी। टीमें घटना के खुलासे के लिए लगी थी और उसके पति कमल राजपूत व परिवार वालों से पूछताछ की थी। टीम ने शनिवार की दोपहर 12 बजे घटना का खुलासा करके मृतका के पिता संजय गुप्ता व मां बन्दना गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी संजय गुप्ता की निशान देही से हत्या में प्रयुक्त करौली को अलमारी के अंदर से बरामद कर लिया। खून से सने करोली को वंदना धोकर पति के सामने अलमारी में छिपा दिया था। प्रभारी निरीक्षक राजीव तोमर ने बताया कि पूर्ति गुप्ता ने अपने पिता की अंगूठी बेचकर कुछ सामान खरीद लिया था। संजय गुप्ता ने घटना वाले दिन शाम को बेटी से पैसे मांगे।

पूर्ति गुप्ता ने पैसे देने से मना कर दिया था और पिता का हाथ झटककर एक लात मार दी थी। इसी लिए गुस्से में आकर आरोपी संजय गुप्ता ने पत्नी के सामने बेटी की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी का चालान कर दिया। टीम में एसओजी प्रभारी आरपी सिंह, प्रभारी निरीक्षक राजीव तोमर, महिला प्रभारी निरीक्षक रश्मि अग्नहोत्री, उप निरीक्षक पवन शर्मा, जोखन यादव, टीकम सिंह, अरविन्द कनौजिया, रोहित कुमार आदि थे। 

पति को बचाने के लिए जीने का दरवाजा खोल दिया था
आरोपी वंदना गुप्ता ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि 13 जून को उसने तथा उसकी बेटी पूर्ति गुप्ता ने पति की सोने की अंगूठी बेचकर घरेलू सामान खरीदकर ले आयी थी। उसकी बेटी ने अपने पिता से छह सौ रुपये लिए थे, वही उसके पिता इशारा करके बेटी से रुपये मांग रहे थे। बेटी ने देने से मना करते हुए पिता को एक लात मार दी थी। शाम को उसका बेटा पवन व उसका दोस्त हर्ष गुप्ता ने उसके पति को समझाकर बीच बचाव करा दिया था। उसको बेटा व दोस्त घर से निकल गए थ। वंदना पति को बचाने के लिए जीने का दरवाजा खोल दिया था, जिससे पुलिस समझे की कोई मारकर जीने से भाग गया है। 

माइक्रोनी ना देने पर पिता हो गए थे नाराज 
घटना वाले दिन पूर्ति गुप्ता अपने पिता संजय गुप्ता से नाराज थी। क्योंकि उसके पिता ने पैसे मांग लिए थे। उसने रात आठ बजे माइक्रोनी बनायी थी और अपने पिता को नहीं दी थी। उसने माइक्रोनी को अलमारी के रुप रख दिया था। इस बात से उसके पिता काफी नाराज हो गए थे। पूर्ति गुप्ता मकान की छत पर चली गयी थी। वह रात में नौ बजे नीचे उतकर आयी थी। संजय गुप्ता ने सोते समय रात में करोली बेटी के गर्दन पर चलायी तो पड़ोस में लेटी मां वंदना गुप्ता उठ गई थी। खून की छीटे उसके कपड़े व चेहरे पर पड़ी थी। पूर्ति खून से लथपथ बरामदे की तरफ भागी तो गिर गयी ओर मौत हो गयी। बेटी की हत्या करने के बाद आरोपी पिता रोने लगे थे। वंदना अपने ऊपर खून को धो दिया था। 

हत्यारोपी पिता हिस्ट्रीशीटर, कई मुकदमें
पूर्ति गुप्ता के पिता संजय गुप्ता के पिता की चौक कोतवाली में हिस्ट्रीशीट खुली थी। उसके ऊपर हरदोई जीआरपी तथा चौक कोतवाली में 16 मुकदमें है। चौक कोतवाली में उसके खिलाफ छह मुकदमें दफा 25, दफा 60, चोरी, जीआरपी शाहजहांपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी में चोरी, आर्म्स एक्ट, दफा 60 आदि के दस मुकदमें दर्ज है। यह मुकदमें कई साल पहले के है। दो साल पहले फालिश का अटैक होने के बाद वह घर रहने लगा था। प्रभारी निरीक्षक राजीव तोमर ने बताया कि उसकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। 

पूर्ति गुप्ता हत्याकांड का 24 घंटे के अंदर खुलासा हो गया है। हत्यारोपी पिता और मां निकली है। पिता ने बेटी की करौली से गला काटकर हत्या कर दी थी। उसकी पत्नी ने करौली को धोकर अलमारी में छिपा दिया था। अपने पति को बचाने के लिए जीने का दरवाजा खोल दिया था, पुलिस जान सके कि आरोपी दरवाजे से भाग गया। हत्या में प्रयुक्त करोली बरामद हो गयी- संजय कुमार, एएसपी सिटी

ये भी पढ़ें। शाहजहांपुर: खतरनाक स्टंट पर पुलिस ने युवकों से लगवाई उठक-बैठक, हिदायत देकर छोड़ा

ताजा समाचार