फर्ग्युसन ने बिना रन दिए तीन विकेट चटकाए, पीएनजी 78 रन पर सिमटा

फर्ग्युसन ने बिना रन दिए तीन विकेट चटकाए, पीएनजी 78 रन पर सिमटा

तारोबा (त्रिदिदाद एवं टोबैगो)। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने चार ओवर में चार मेडन फेंकते हुए तीन विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप सी मैच में सोमवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 78 रन पर ढेर कर दिया। दोनों टीमें पहले ही सुपर आठ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं इसलिए यह महज औपचारिकता का मैच है।

ग्रुप सी से अफगानिस्तान और सह मेजबान वेस्टइंडीज ने सुपर आठ में प्रवेश किया। फर्ग्युसन (बिना किसी रन के तीन विकेट), टिम साउथी (11 रन पर दो विकेट), टी20 विश्व कप में अपना अंतिम मैच खेल रहे ट्रेंट बोल्ट (14 रन पर दो विकेट) और ईश सोढ़ी (29 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने पीएनजी की टीम 19.4 ओवर में सिमट गई।

पीएनजी की ओर से चार्ल्स अमीनी (17), नोर्मन वनुआ (14) और सेसे बाऊ (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे पीएनजी की शुरुआत खराब और धीमी रही। टीम पावर प्ले में टोनी ऊरा (01) और कप्तान असद वला (06) के विकेट गंवाकर दो विकेट पर 16 रन ही बना सकी।

टोनी को दूसरे ओवर में साउथी की गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने लपका जबकि असद ने फर्ग्युसन की गेंद पर डेरिल मिचेल को कैच थमाया। टीम पावर प्ले में दो ही चौके लगा सकी। पारी का पहला चौका अमीनी ने साउथी पर जड़ा जबकि असद ने बोल्ट की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। अमीनी ने सेसे बाऊ के साथ मिलकर पारी को संभाला। अमीनी और बाऊ दोनों ने स्पिनर ईश सोढ़ी पर चौके जड़े।

फर्ग्युसन ने अमीनी (17) को पगबाधा करके 12वें ओवर में पीएनजी को तीसरा झटका दिया जबकि अगले ओवर में मिशेल सेंटनर (17 रन पर एक विकेट) ने बाऊ (12) की पारी का अंत किया। फर्ग्युसन ने चाड सोपर (01) को बोल्ड किया जिससे पीएनजी का स्कोर दो विकेट पर 41 रन से पांच विकेट पर 43 रन हो गया। किपलिन डोरिगा ने सेंटनर पर चौके के साथ 15वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

बोल्ट ने अगले ओवर में हिरी हिरी (07) को बोल्ड किया जबकि साउथी ने डोरिगा (05) के विकेट उखाड़े। नोर्मन वनुआ (14) ने सोढ़ी के ओवर में चौका और छक्का मारा लेकिन बोल्ट की गेंद पर मिचेल को कैच दे बैठे। सोढ़ी ने काबुआ मोरिया (00) और एलेई नाओ (03) को आउट करके पीएनजी की पारी का अंत किया।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा के कोच ने मेरे करियर को आकार दिया : अमेरिकी क्रिकेटर हरमीत सिंह