बरेली: दिल्ली के बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, SSP से शिकायत

बरेली: दिल्ली के बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी, SSP से शिकायत

बरेली, अमृत विचार। एक युवक को दिल्ली में बैंक आफ बड़ौदा में क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम दो लोगों ने मिलकर लाखों रुपये की ठगी कर ली। जब युवक की नौकरी नहीं लगी तो उसने अपने रुपये वापस मांगे, जिस पर आरोपियों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में युवक ने आरोपियों के खिलाफ एसएसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

थाना प्रेमनगगर निवासी नर हरि नारायण पुत्र राजेंद्र कुमार सक्सेना ने बताया कि उसके पिता के जानने वाले कौशल कुमार शर्मा पुत्र मदन मोहन शर्मा निवासी बजरिया पूरनमल ने उनको राकेश कुमार पुत्र स्वर्गीय नत्थूलाल निवासी माधोबाड़ी थाना बारादरी से यह कह कर मिलवाया था कि वह एक बहुत अच्छे डाक्टर हैं। उनकी दिल्ली में कई अधिकारियों व नेताओं से अच्छी जान पहचान है। 

वह उनके बेटे की दिल्ली में बैंक आफ बड़ौदा में क्लर्क के पद पर नौकरी लगवा देगा। जिसके लिए 10 लाख रुपये का खर्च आएगा। और इसके लिए लगभग एक साल का समय लग जाएगा। उन लोगों ने राकेश की बातों में आकर व कौशल शर्मा के विश्वास पर पहले उसे पच्चीस हजार रुपये दे दिए। उसके बाद 31 मार्च 2022 से लेकर 8 जून 2023 तक कुल 6 लाख 74 हजार 450 रुपये राकेश के खाते में भेज दिए।  

नवबंर 2022 को राकेश कुमार ने अपनी मां मुन्नी देवी की जिम्मेदारी पर स्टाम्प लिखकर दिया कि वह उनसे 72 हजार रुपये नकद ले रहा है। जिस पर कौशल कुमार व राकेश के हस्ताक्षर थे। एक साल गुजर जाने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो पीड़ित ने राकेश से अपने रुपये वापस मांगे। जिस पर राकेश ने उन्हें 6 जूलाई 2023 को उनके पिता के नाम से कोटक महेंद्रा बैंक का चेक दिया। 

वह बैंक में चेक कैश कराने गए तो उस पर हस्ताक्षर गलत पाए गए। जब यह बात आरोपी को बताई गई तो उसने रुपये देने से साफ इनकार कर दिया। रुपये मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। इस मामले में पीड़ित ने व्यापारी नेताओं के साथ एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें- बरेली: ट्रांसफार्मर में लगी आग से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने पाया काबू

ताजा समाचार

यह “कुर्सी बचाओ” बजट है.., विपक्ष ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- किसानों को छल रही सरकार
बरेली: पहाड़ों पर मौज मस्ती लिए बाइक चोरी करने का शौक...2 गिरफ्तार, सिर्फ 5 हजार में बेच देते थे बाइक
Supreme और High Court के न्यायाधीशों की सेवानिवृति उम्र बढ़ाने का कोई विचार नहीं: सरकार 
Kanpur: पांच वर्ष तक के बच्चों को निमोनिया से बचाव के लिए चलेगा 'सांस' अभियान; सौ से अधिक डॉक्टरों और स्टाफ नर्सों को मिलेगा प्रशिक्षण
Video: हरदोई में खेल प्रेमियों ने निकाली मशाल यात्रा, भारत की जीत के लिए की प्रार्थना 
काशीपुर: ट्यूशन के लिए निकले छात्र की नदी में डूबने से मौत