बरेली: सुबह 10 बजे से 11 बजे तक कार्यालयों में अफसरों की उपस्थिति अनिवार्य

बरेली: सुबह 10 बजे से 11 बजे तक कार्यालयों में अफसरों की उपस्थिति अनिवार्य

बरेली, अमृत विचार। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने जिलाधिकारियों समेत अन्य विभागों के प्रमुख अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकारी कार्यालयों में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक अधिकारियों की उपस्थिति होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं हो। कमिश्नरी कार्यालय के सभागार में मंडलीय समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने विकास कार्यों …

बरेली, अमृत विचार। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे ने जिलाधिकारियों समेत अन्य विभागों के प्रमुख अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकारी कार्यालयों में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक अधिकारियों की उपस्थिति होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं हो। कमिश्नरी कार्यालय के सभागार में मंडलीय समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने विकास कार्यों और जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रक्रिया में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए।

मंडल में पौधरोपण, अमृत महोत्सव उद्यान, अमृत सरोवर की प्रगति की समीक्षा की। अमृत सरोवर के निकट उद्यान काे भी विकसित करें। अमृत सरोवर योजना को लेकर कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर इसका निर्माण कराएं। जितने क्षेत्रफल में सरोवर होना चाहिए, उतने क्षेत्रफल में ही उद्यान का निर्माण करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सरोवर ऐसे स्थान पर बनाएं जहां उसके सामने ध्वजारोहण के लिए स्थान का निर्माण किया जा सके।

इसके साथ सरोवर का नामकरण स्थानीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आदि के नाम पर रखें। मंडलायुक्त ने आईजीआरएस पर होने वाली शिकायतों के निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी। कहा कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरतें। इसके साथ कहा कि जिन भवनों का निर्माण पूरा हो गया, उन्हें हस्तांतरित करने प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है तो ऐसे भवनों की निरीक्षण आख्या प्रस्तुत करें। हस्तांतरित भवन में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए।

बैठक में जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी, जिलाधिकारी बदायूं दीपा रंजन, जिलाधिकारी पीलीभीत पुलकित खरे, जिलाधिकारी शाहजहांपुर उमेश प्रताप सिंह, सीडीओ जग प्रवेश, संयुक्त विकास आयुक्त प्रदीप कुमार, वन संरक्षक विजय सिंह एवं क्षेत्रीय निदेशक आदि मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

संचारी रोगों की रोकथाम में बदायूं विशेष सतर्कता बरते
मंडलायुक्त ने संचारी रोगों की रोकथाम की सक्षम तैयारी के लिए निर्देश दिए। कहा कि बदायूं में विशेष सतर्कता की आवश्यकता है। आशा और आंगनबाड़ी को निर्धारित कार्यों के अनुसार सक्रिय करें। मलेरिया के प्रकोप से बचने के लिए भी समय रहते तैयारी कर लें। कोविड संक्रमण से बचाव के लिए भी सक्रियता से कार्य करने के निर्देश दिए।

सभी मुख्य विकास अधिकारियों से कहा कि कोल्ड चेन, मंत्रा, मुस्कान तथा वाश जैसी योजनाओं की भी नियमित समीक्षा करें। आयुष्मान, कन्या सुमंगला योजना की प्रगति में सुधार करने के निर्देश दिए। ग्रामीण बच्चों को पुष्टाहार वितरण के लिए कैंपों का आयोजन कराने को कहा।

बिजली की समस्या का तत्काल समाधान कराएं
मंडलायुक्त ने सिंचाई के साथ विद्युत वितरण व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि हेड से टेल तक पानी पहुंचाएं। इसमें किसी प्रकार का कोई व्यवधान नहीं होना चाहिए। अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली विभाग की कार्यप्रणाली की नियमित समीक्षा करें। बिजली की समस्या का तत्काल समाधान स्थानीय स्तर पर कराएं।

गो आश्रय स्थलों के कार्मिकों के भुगतान में न हो दिक्कत
निराश्रित बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना के तहत भूसे के प्रबंधन के लिए लगातार प्रयास करने और गो आश्रय स्थलों में कार्य करने वाले कार्मिकों के भुगतान की समस्या में दिक्कत न होने के निर्देश दिए। बाढ़ की स्थिति में गोवंश आश्रय स्थलों के संरक्षण की कार्ययोजना के लिए भी जिलाधिकारियों से समीक्षा करने के लिए कहा गया।

यह भी पढ़ें- बरेली: टीम को आते देख भागे दो बीज विक्रेता, लाइसेंस निलंबित

ताजा समाचार

बिजनौर : युवक ने अपनी तलाकशुदा पत्नी की चाकू मारकर की हत्या, पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी
गुडबाय और लुटेरे जैसी फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हैं अभिशेक खान, देखें VIDEO 
श्रावस्ती: अपराधियों के खिलाफ श्रावस्ती पुलिस की कार्रवाई! कहीं अवैध कच्ची शराब तो कहीं चालान कर लगाया समन शुल्क
Fatehpur News: थ्रेसर में फंसा गमछा...सिर धड़ से हो गया अलग, किसान की मौत, रो-रोकर बेहाल हुए परिजन
Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में मारिया आलम बोली- सीएए एनआरसी को लेकर जेल में बंद कितने लोगों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में लड़ रहे...
रामपुर : मामूली बात को लेकर शराब ठेके के सेल्समैन को पीटकर किया घायल, रिपोर्ट दर्ज