Video: इंसानों के रंग में रंगे गजराज, बंद रेलवे फाटक को करने लगे पार

कोलकाता। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के जानवरों से जुड़े वीडियो वायरल होते हैं। वहीं, हाथियों की बात करें तो इन्हें काफी समझदार जानवरों में गिना जाता है। वैसे तो ये धरती के सबसे विशालकाय जानवर हैं, लेकिन शेर और बाघ जैसे खूंखार नहीं होते। तभी तो लोग इन्हें पालते भी हैं। लेकिन आखिरकार इंसान उन्हें …

कोलकाता। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के जानवरों से जुड़े वीडियो वायरल होते हैं। वहीं, हाथियों की बात करें तो इन्हें काफी समझदार जानवरों में गिना जाता है। वैसे तो ये धरती के सबसे विशालकाय जानवर हैं, लेकिन शेर और बाघ जैसे खूंखार नहीं होते। तभी तो लोग इन्हें पालते भी हैं। लेकिन आखिरकार इंसान उन्हें भी अपने ही तरीके में ढाल लेते हैं। ऐसे में जानवर भी वैसा ही करने लगते हैं, जैसा इंसान करते हैं। सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी इंसानों की तरह ही बंद रेलवे फाटक को पार करता दिखा।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेलवे फाटक बंद है, जिसके दोनों तरफ लोग अपनी-अपनी गाड़ियां लेकर खड़े हैं, ताकि जब फाटक खुले हो उस पार चले जाएं। हालांकि इसमें कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें बंद रेलवे फाटक से कोई मतलब नहीं होता। वो आराम से अपनी साइकिल/बाइक लेकर इस पार से उस जाते हुए नजर आते हैं। इसी में एक हाथी भी शामिल होता है, जिसपर उसका महावत भी सवार होता है। वह किसी तरह दोनों फाटक के बीच में यानी पटरियों के बीच फंस गया है, जिससे निकलने के लिए वह इंसानों वाला ही तरीका अपनाता है। वह फाटक के ऊपर से निकलने लगता है. वो तो गनीमत होती है कि उस समय कोई ट्रेन नहीं आती है, वरना इंसानों के साथ-साथ हाथी के साथ भी हादसा हो सकता था।

https://twitter.com/rupin1992/status/1571117409712607233

हाथी के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा (Rupin Sharma) ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, इंसान जैसा करते हैं, वो जानवरों को भी वैसी ही ट्रेनिंग देते हैं। रेलवे का बोर्ड देख कर लग रहा है कि यह वीडियो पश्चिम बंगाल में कहीं का है।

ये भी पढ़ें : पुणे की बेकरी ने खास लाल रत्नदीप अमरूद से बनाया विशेष केक, अंडा रहित केक नाम दिया गया पुरंदर पेरु

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement