लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में जुड़ा नया अध्याय, पहली बार गठित हुई महिला क्रिकेट टीम

 लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में जुड़ा नया अध्याय, पहली बार गठित हुई महिला क्रिकेट टीम

लखनऊ। नैक मूल्यांकन में ए डबल प्लस प्राप्त यूपी का पहला पहला संस्थान बना लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में एक और अध्याय बुधवार को जुड़ गया है। एक शताब्दी पूरे कर चुके इस विश्वविद्यालय में पहली बार महिला क्रिकेट टीम का गठन किया गया है। कुलपति प्रोफेसर आलोक राय ने बताया कि विश्वविद्यालय के इतिहास …

लखनऊ। नैक मूल्यांकन में ए डबल प्लस प्राप्त यूपी का पहला पहला संस्थान बना लखनऊ विश्वविद्यालय के इतिहास में एक और अध्याय बुधवार को जुड़ गया है। एक शताब्दी पूरे कर चुके इस विश्वविद्यालय में पहली बार महिला क्रिकेट टीम का गठन किया गया है। कुलपति प्रोफेसर आलोक राय ने बताया कि विश्वविद्यालय के इतिहास में ये बड़ी उपलब्धि जुड़ी है।

इससे बेटियों को एक नया हौंसला मिलेगा। वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार आर्य ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय एथलेटिक एसोसिएशन के चेयरमैन प्रोफेसर रूपेश कुमार के नेतृत्व में एक क्रिकेट परीक्षण का आयोजन किया था। पवेलियन ग्राउंड पर महिला छात्राओं का ट्रायल भी सफल हुआ है।

इस ट्रायल में लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध कॉलेजों से कुल 30 छात्राओं ने भाग लिया है। कुल 23 छात्राएं क्रिकेट शिविर के लिए उपयुक्त पाई गईं। इसमें 16 सदस्यीय टीम के अंतिम चयन की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हो रहा है कि लखनऊ विश्वविद्यालय की महिला टीम 23 नवंबर से 5 दिसंबर 2022 तक शिमला, हिमाचल प्रदेश में होने वाले उत्तरी क्षेत्र क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लेने जा रही है।

 

ये भी पढ़े: लखनऊ: विश्व के 10 देशों के बीच लखनऊ विश्वविद्यालय का परचम, न्यू एजुकेशन पॉलिसी की हुई तारीफ

ये भी पढ़े:- लखनऊ विश्वविद्यालय: इंजीनियरिंग छात्रों के लिए रोजगार की राह होगी आसान, विश्वविद्यालय ने उठाया ये कदम