Grammy 2023 के लिए कोरियाई पॉप बैंड BTS ने बनाया ये Record

Grammy 2023 के लिए कोरियाई पॉप बैंड BTS ने बनाया ये Record

ग्रैमी नामांकन समारोह के दौरान बीटीएस को ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के साथ पॉप जोड़ी और समूह प्रदर्शन में 'माइ यूनिवर्स' और सर्वश्रेष्ठ संगीत वीडियो 'येट टू कम' के लिए नामांकित किया गया।

लॉस एंजेलस। कोरियाई पॉप बैंड बीटीएस ने किसी भी वर्ष में एक से अधिक ग्रैमी श्रेणी में नामांकित होने वाला पहला के-पॉप बैंड बनकर रिकॉर्ड बनाया है। यूएस रिकॉर्डिंग अकादमी ने मंगलवार को लाइवस्ट्रीम किए गए।

ये भी पढ़ें:-Grammy Award के लिए सर्वाधिक नामांकन हासिल करने वाली हस्तियों में शामिल हुईं Beyonce

आधिकारिक ग्रैमी नामांकन समारोह के दौरान बीटीएस को ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के साथ पॉप जोड़ी और समूह प्रदर्शन में 'माइ यूनिवर्स' और सर्वश्रेष्ठ संगीत वीडियो 'येट टू कम' के लिए नामांकित किया गया। बीटीएस को वर्ष 2020 में डायनामाइट और वर्ष 2021 में 'बटर' के लिए सर्वश्रेष्ठ पॉप जोड़ी या समूह प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया था।

बिलबोर्ड ने कहा कि वर्ष 2011 में इस श्रेणी को ग्रैमी में पेश किए जाने के बाद से बीटीएस लगातार तीन साल से इस श्रेणी में नामांकित होने वाला एकमात्र बैंड है। इसमें सबसे अधिक कोल्डप्ले के पांच, मरून 5 को चार, बीटीएस को तीन और द चेनस्मोकर्स और फ्लोरेंस प्लस द मशीन को दो-दो बार नामित किया गया है। यह श्रेणी एकल कलाकारों द्वारा चल रहे समूहों या जोड़ों एवं दोनों के बीच सहयोग को लेकर है।

ये भी पढ़ें:-Sunny Leone 2019 Cheating Case: केरल HC ने Criminal Proceedings पर रोक लगाई