अयोध्या: गन्ना पेराई शुरू न होने से किसान क्रेसर पर बेच रहे गन्ना

अयोध्या: गन्ना पेराई शुरू न होने से किसान क्रेसर पर बेच रहे गन्ना

बीकापुर, अयोध्या। मोतीनगर मसौधा स्थित केएम शुगर मिल में अभी तक गन्ना पेराई शुरू न होने से क्षेत्रीय किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण किसानों को गेंहू व सरसो की बुवाई में भी देरी हो रही है। कुछ किसान गेंहू व सरसो की बुवाई को लेकर अपने गन्ने की फसल को कम दामों में क्रेसर पर बेचने को मजबूर हैं। किसानों जिला प्रशासन से जल्द से जल्द मिल चालू करवाने की मांग की है। 

क्षेत्रीय किसानों का कहना है कि केएम शुगर मिल में गन्ना पेराई न प्रारंभ होने से उन्हें गेंहू व सरसों के फसल की बुवाई में दिक्कतें आ रही हैं। उनका कहना है कि मिल चालू न होने से गन्ने की फसल की उनके खेत में पड़ी है। वहीं कुछ किसानों का कहना है कि रबी फसलों गेंहू व सरसों की बुवाई में देरी न हो इसी के कारण वह अपना गन्ना कम दामों पर क्रेसर पर बेचने को मजबूर हैं।

उनका कहना है कि मिल चलने के देरी के कारण क्रेसर संचालक किसानों का गन्ना बमुश्किल दो सौ से ढाई सौ रुपए कुंतल ही खरीद रहे है। उनका कहना है क्षेत्र के किसान समय से पेड़ी गन्ना बिक जाने पर खाली हुए खेत में गेहूं की बुवाई करते हैं। किसानों ने प्रशासन से जल्द से जल्द मिल चलवाने की मांग की है।

ताजा समाचार

Unnao: आवास विकास ओवरब्रिज न बनने से लगा रहता जाम… दिल्ली सहित अन्य राज्यों के वाहन करते पश्चिमी बंगाल तक आवागमन
प्रयागराज: जिले में निराश्रित गोवंश को संरक्षण प्रदान का योगी सरकार का सौ फीसदी लक्ष्य हुआ पूरा, जनता को मिली इस समस्या से निजात!
Farrukhabad: नवनिर्मित भवत की छत से गिरकर युवक की मौत…दोस्तों ने गाड़ दिया शव, चार हिरासत में
Video गोंडा: आग लगने से ट्रैक्टर जलकर राख, युवक झुलसा
इन चीज़ों को ट्रैवलिंग के दौरान रखें साथ, यात्रा का उठा पाएंगे लुत्फ
लखनऊ: BSP MLA राजू पाल हत्याकांड मामले में CBI कोर्ट ने किया सजा का एलान, 7 दोषियों को मिली उम्रकैद