नागपुर: वायुसेना के विमानों ने हैरंतगेज करतबों से दर्शकों को डाला सकते में

नागपुर: वायुसेना के विमानों ने हैरंतगेज करतबों से दर्शकों को डाला सकते में

नागपुर। भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल विभिन्न प्रकार के विमानों ने शनिवार को एयरशो के दौरान कई हैरतंगेज हवा में दिखाये जिससे मौजूद लोग दांतों तले उंगली दबाने लगे। शो में शामिल सूर्य किरण एयरोबेटिक टीम (एसकेएटी) और सारांग एयरोबेटिक टीम के हेलीकाप्टरों ने ऐसे मनोहारी चित्र आसमान की ऊचाईयों पर बिखेरे कि हर कोई बस वाह वाह ही करता नजर आया।

ये भी पढ़ें - बीएसएफ के जवानों ने किया अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

सारंग हेलीकाप्टरों की टीम ने आसमान में आंखों को सम्मोहित करने वाली दिल की आकृति उकेरी तो मैदान पर मौजूद लोग दिल थाम कर उस नजारे को निहारते रहे। वायुसेना की आकाशगंगा की टीम में शामिल 10 डॉरनियर विमानों ने आठ हजार फुट की ऊचाई पर सांसों को थमा देने वाला स्काईडाइविंग का प्रदर्शन किया और परेड ग्राउंड पर नियत स्थान पर जमीन की छुआ।

एयर वाॅरियर ड्रिल टीम (एडब्ल्यूडी टी) में शामिल 18 विमानों ने एकदूसरे के साथ पूरी क्रमबद्धता दिखाते हुए प्रदर्शन किया जिसके तारीफ करते दर्शक अघाते नजर नहीं आये। इस दौरान वायुसेना के मध्यम आकार के टरबोप्रोप परिवहन विमान “ एवरो” ने भी जबरदस्तप्रदर्शन करते हुए जमीन से मात्र 500 फुट की ऊंचाई पर उड़कर मैदान पर मौजूद लोगों को दिल थामकर देखने पर

ये भी पढ़ें - नकदी और शराब ले जाने लिए हमारे विमानों का इस्तेमाल नहीं किया गया: जेटसेटगो