मथुरा: झूठी इज्जत के लिए माता-पिता ने बेटी को उतारा था मौत के घाट

पिता ने लाइसेंसी रिवाल्वर से बेटी को मारी गोली, पूरी रात शव को घर में छिपाकर रखे परिजन

मथुरा: झूठी इज्जत के लिए माता-पिता ने बेटी को उतारा था मौत के घाट

मथुरा, अमृत विचार। जिसका अंदेशा जताया जा रहा था आखिरकार वही हुआ। लाल सूटकेश में मिली आयुषी के हत्यारे उसकी मां बृजवाला और पिता नितेश यादव ही निकले। समाज में अपनी इज्जत बचाने के लिए पिता ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से बेटी के सीने को छलनी कर दिया और शव छिपाने के लिए उसे राया थाना क्षेत्र स्थित एक्सप्रेस वे पर फेंक दिया।

पुलिस की 14 टीमों में शामिल पुलिस कर्मियों ने युवती की हत्या का राजफाश कर दिया। पुलिस ने ऑनर किलिंग के आरोप में युवती के माता पिता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लाइसेंसी रिवाल्वर, शव ठिकाने लगाने के लिए प्रयुक्त कार भी कब्जे में ले ली है।


 शुक्रवार को यमुना एक्सप्रेस-वे नोयडा से आगरा की तरफ जाने वाले सर्विस रोड पर बने कृषि अनुसंधान केन्द्र राया के पास सडक के किनारे पुलिस को एक लाल सूटकेश में 22 वर्षीय युवती का रक्तरंजित शव मिला था। एसएसपी अभिषेक यादव ने मामले की तह तक पहुंचने के लिए 14 टीमों का गठन कर जल्द शिनाख्त के निर्देश दिए।

शनिवार को युवती की शिनाख्त आयुषी पुत्री नितेश यादव निवासी गली नं. 65 बदरपुर मोडबन्द एक्सटेन्शन थाना बदरपुर दिल्ली उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई। रविवार को वारदात का खुलासा करने के बाद एसपी सिटी एमपी सिंह ने पत्रकार वार्ता में बताया कि आयुषी दिल्ली के जनकपुरी स्थित डीजीआईटी में बीसीए की अंतिम वर्ष की छात्रा थी।

एसपी सिटी ने बताया कि युवती अपने परिवार के खिलाफ जाकर छत्रपाल नामक युवक से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। इसके कारण उसके घर में आए दिन विवाद होता रहता था। 17 नवंबर को पुन: पिता से आयुषी का विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि आयुषी के पिता अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से उसके सीने में दो गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया।

पिता नितेश यादव ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर आयुषी के शव सफेद प्लास्टिक में रखकर लाल रंग के ट्राली बैग में रख दिया। करीब रात तीन बजे उन्होंने शव को फोर्ड फीस्टा कार संख्या DL4CAF9740 से शव को ठिकाने लगने के लिए घर से निकले।

एन.एच.टू. हाईवे कोटवन टोल प्लाजा से सुबह समय करीब 5:00 बजे निकलकर यमुना एक्सप्रेस-वे पर आकर वृन्दावन कट के अंडरपास से समय करीब 06:50 बजे पर सर्विस रोड कृषि अनुसंधान केन्द्र की सडक पर झाडियों में ट्राली बैग फेंककर वापस सर्विस रोड से यमुना एक्सप्रेस वे पर मांट टोल प्लाजा से सुबह करीब 7:10 बजे निकलकर अपने घर दिल्ली वापस चले गये।

इधर, युवती की शिनाख्त के लिए खाक छान रही पुलिस मृतका के परिजनों तक पहुंच गई। पुलिस के कहने पर युवती की मां और भाई आयुष शिनाख्त के लिए मथुरा आए। जबकि पिता राया थाने में ही बैठे रहे। पुलिस ने जब दोनों से अलग अलग पूछताछ की तो दोनों के बयान बदल गए। इस पर पुलिस का शक यकीन में बदल गया और कड़ाई से पूछताछ करने पर दोनों टूट गए और उन्होंने युवती की मौत की हत्या का अपराध स्वीकार कर ली।

पिता ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दी थी तहरीर: अपनी बेटी को मौत के घाट उतारने वाले शातिर माता पिता ने मथुरा पुलिस को गुमराह करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। पुलिस भी पहले इसे प्रेस प्रसंग के चलते हत्या का मामला मानकर चल रही थी। पुलिस को शक भी नहीं था कि माता पिता अपनी फूल जैसी बेटी को मौत के घाट उतार सकते है।

थाना प्रभारी निरीक्षक ओमहरि वाजपेयी ने बताया कि मृतका की शिनाख्त के बाद जब परिजन राया थाने आए तो उन्होंने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ लिखित तहरीर भी पुलिस को दे दी। ताकि उनके ऊपर कोई शक न करें।

पुलिस परिजनों की तहरीर पर अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज करने से पहले थाना प्रभारी निरीक्षक को परिजनों पर शक हुआ। जिसपर उन्होंने युवती के पिता नितेश यादव, माता ब्रजवाला और भाई आयुष से अलग-अलग पूछताछ की तो तीनों की कहानी अलग थी।

ये भी पढ़ें -  मथुरा: यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, कार में जिंदा जले दिल्ली के दो युवक

 

ताजा समाचार

IPL 2024 : टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन से पहले लखनऊ और मुंबई के मुकाबले में नजरें केएल राहुल पर 
उन्नाव: अनियंत्रित ट्रक ने सवारियों से भारी बस मारी में टक्कर, 8 की मौत 22 घायल
'कांग्रेस देश में धर्म आधारित आरक्षण की योजना बना रही है, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा', बागलकोट में बोले पीएम मोदी
देहरादून: भीषण आग से स्वाहा हुईं 22 झोपड़ियां, मजदूरों के तांबा जलाने से हुआ हादसा
मुरादाबाद : हाईवे पर कार में लगी अचानक आग, कार सवारों ने कूदकर बचाई जान...देखें VIDEO
शाहजहांपुर: साले के तिलक में जा रहे शिक्षक की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत, परिवार मे मचा कोहराम