Kanpur में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, स्वास्थ्य विभाग के सारे दावे हो रहे फेल, बढ़ती जा रही संक्रमितों की संख्या

कानपुर में लगातर मिल रहे डेंगू के मरीज।

Kanpur में नहीं थम रहा डेंगू का कहर, स्वास्थ्य विभाग के सारे दावे हो रहे फेल, बढ़ती जा रही संक्रमितों की संख्या

कानपुर में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग के सारे दावे फेल साबित हो रहे है। संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है।

 

 

कानपुर, अमृत विचार। स्वास्थ्य विभाग के डेंगू रोकने के सभी दावे फेल हो रहे हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में डेंगू के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी और उर्सला अस्पताल की पैथोलॉजी से आई रिपोर्ट में 62 संक्रमित मिले।

सीएमओ डॉक्टर आलोक रंजन ने बताया कि आवासीय एरिया को चिन्हित करके मेडिकल टीमों को भेजा गया है। संक्रमितों के घरों के आसपास एंटी लार्वा के छिड़काव के लिए निर्देशित किया गया है। स्कूल और बाजारों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। डेंगू वार्ड में तैनात डॉक्टरों से कहा गया है कि किसी भी मरीज को दिक्कत न हो। समय-समय पर हर संभव जांच करे। मरीजों की प्लेटलेट पर निगाह रखे।

सरकारी अस्पतालों के साथ ही नर्सिगहोम संचालकों से कहा गया है कि अगर कोई डेंगू जैसे लक्षणों में भर्ती होता है तो रिपोर्ट आने का इंतजार न करे। समय से इलाज संदेह के आधार पर चालू कर दे। सभी पैथालाजी और अस्पताल सभी डेंगू मरीजों का अपडेट नाम और आवासीय क्षेत्र के साथ भेजे। डेंगू का कहर न थमने से स्वास्थ्य विभाग भी अब अधिक ठंडक होने का इंतजार कर रहा है।