शाहजहांपुर: ददरौल में गर्रा नदी पर पुल निर्माण से 24 गांवों का होगा विकास, विधायक ने सीएम का जताया आभार

ददरौल में गर्रा नदी पर पुल निर्माण से 24 गांवों का होगा विकास

शाहजहांपुर: ददरौल में गर्रा नदी पर पुल निर्माण से 24 गांवों का होगा विकास, विधायक ने सीएम का जताया आभार

अमृत विचार, शाहजहांपुर। विधानसभा क्षेत्र ददरौल में बह रही गर्रा नदी के पार करीब 24 गांवों के आवागमन के लिए सिर्फ नाव ही सहारा थी। अब पुल और लघु सेतु बनने से जहां जिला मुख्यालय तक पहुंचने के लिए सीधा रास्ता मिल जाएगा, वहीं काफी कम दूरी तय करनी पड़ेगी। इससे क्षेत्र के गांवों का विकास होगा।

पुल, लघु सेतु और पहुंच मार्गों के निर्माण पर क्षेत्र के लोगों में खुशी है। वहीं क्षेत्रीय विधायक मानवेंद्र सिंह ने जनता के लिए सुगम सफर के लिए इनकी मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद का आभार जताया है।

विधायक मानवेंद्र सिंह ने बताया कि धन्यौरा में गर्रा नदी पर सेतु व पहुंच मार्ग का निर्माण, सिमरिया-सहसपुर व बबक्करपुर के बीच गरई नाला पर लघु सेतु व पहुंच मार्ग और खमरिया, पर्वतपुर के बीच गरई नाला पर लघु सेतु व पहुंच मार्ग का निर्माण होने जा रहा है।

क्षेत्र के करीब 24 गांवों और लोगों के आवागमन की सुविधा के लिए उन्होंने यह प्रस्ताव शासन को भेजा था, जिस पर मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री ने मंजूरी देकर क्षेत्र के विकास का रास्ता खोल दिया है। कहा कि भाजपा की सरकार में बिना भेदभाव के समान रूप से विकास कार्य किया जा रहा है।

ददरौल में धन्यौरा के पुल की मांग लंबे समय से चली आ रही थी। लोगों को बहुत ही कठिनाई का सामना करना पड़ता था। जब पुल बन जायेगा दो दर्जनों गांवों के लोगों को शहर में कम दूरी तय कर शाहजहांपुर आ जा सकेंगे। गर्रा नदी पर 181 मीटर लंबा पुल बनेगा, जिसकी लागत 2011.84 लाख रुपये आएगी।

दूसरी तरफ सिमरिया-सहसपुर व बबक्करपुर के बीच गरई नाला पर लघु सेतु व पहुंच मार्ग का निर्माण 130 लाख की लागत से किया जाएगा। इसके बनने से कमलनयनपुर सहित कस्बा कांट के लोग सीधे एनएच 24 पर पहुंच सकेंगे। वहीं खमरिया पर्वतपुर के बीच गरई नाला पर लघु सेतु व पहुंच मार्ग की लागत 130 लाख आएगी।

इस लघु सेतु के बनने से मित्तेपुर पटियारी, सिकरोही, इन्देपुर, पपुर के लोग सीधे वरुण अर्जुन मेडिकल कॉलेज सहित हाइवे पर पहुंच सकेंगे। विधायक ने कहा है कि इन पुलों के निर्माण की स्वीकृति विधानसभा क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

Tags:

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement