लखनऊ: भाई की जान बचाने के लिए सियार से भिड़ गया प्राथमिक विद्यालय का छात्र, हिम्मत की हो रही सराहना

लखनऊ: भाई की जान बचाने के लिए सियार से भिड़ गया प्राथमिक विद्यालय का छात्र, हिम्मत की हो रही सराहना

अमृत विचार लखनऊ। राजधानी में मलिहाबाद क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले एक बच्चे ने गुरुवार को बड़ी हिम्मत का काम किया और अपने छोटे भाई की जान बचा ली। बड़ी बात ये है कि जो बच्चा सियार से भिड़ा उसकी उम्र मात्र आठ साल है। घटना की जानकारी जिसे भी हुई वह बच्चे की प्रशंसा करता ही नजर आया। दिन भर इस घटना की चर्चा भी होती रही। पूरा मामला लखनऊ के  मलिहाबाद थाना क्षेत्र में बेलवा गांव का है। यहां के निवासी राजेंद्र प्रसाद के दो बच्चे गांव के ही प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं।

बड़ा बेटा समीर 8 साल का है और चौथी कक्षा में पढ़ता है। वहीं दूसरा बेटा आर्यन 6 साल का है, वह सेकेंड क्लास में है।  गुरुवार की सुबह दोनों बच्चे घर से स्कूल के लिए निकले थे। इसी दौरान रास्ते में अचानक सियार ने आर्यन पर हमला करते हुए उसे दबोच लिया और चेहरे पर वार करने लगा। यह देखते ही समीर ने डंडे से सियार को मारना शुरू कर दिया और समीर तब तक भिड़ा रहा जब तक सियार उसके छोटे भाई को छोड़कर नहीं भाग गया। 

बच्चे की हिम्मत को देखकर गांव वाले भी हुए हैरान 
घटना के बाद गांव वालों का कहना है कि समीर ने बहादुरी से डटकर सियार का मुकाबला किया है। उसने पास में पड़े हुए डंडे को उठाकर लगातार वार किए। अगर वह हिम्मत नहीं दिखाता तो दूसरे बच्चे  की स्थिति भयावह हो सकती थी। गांव के लोगों ने कहा आज उन्हें गर्व हो रहा की ऐसे बहादुर बच्चे भी हैं। 

बीएसए करेंगे सम्मानित
बहादुर बच्चे को लेकर जब अमृत विचार ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार से बात की तो वह भी बच्चे की हिम्मत के बारे में सुनकर हैरान रह गये उन्होंने कहा कि बच्चे की हिम्मत सराहनीय है विभाग की ओर बच्चे को सम्मानित करते हुए उसका हौसला बढ़ाया जायेगा। 

क्षेत्र में बढ़ायी जायेगी पेट्रोलिंग
वहीं एडीसीपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा ने कहा कि इस मामले को संज्ञान में लिया गया है। हालांकि थाने पर कोई मामला नहीं आया, लेकिन गांव इस मामले की चर्चा हो रही है, जिसको लेकर पुलिस पेट्रोलिंग उस क्षेत्र में बढ़ाई जा रही है।