बरेली: आरोपी टीटीई की तलाश में लगाई गईं तीन टीमें, फौजी को धक्का देने का आरोप

हत्या की धाराओं में रिपोर्ट तरमीम करने की तैयारी

बरेली: आरोपी टीटीई की तलाश में लगाई गईं तीन टीमें, फौजी को धक्का देने का आरोप

बरेली, अमृत विचार। इलाज के दौरान बलिया निवासी फौजी सोनू सिंह की मौत के बाद गुरुवार को जीआरपी और सेना पुलिस हरकत में आ गई। 17 नवंबर को राजधानी एक्सप्रेस के टीटीई पर फौजी को धक्का देने का आरोप लगा था। सेना के सूबेदार की तहरीर पर हत्या के प्रयास की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ये भी पढ़ें- बरेली: नदी में मिली लापता युवक की लाश, हत्या की आशंका

अब जीआरपी के अधिकारी जांच के बाद मुकदमे को हत्या की धाराओं में तरमीम करने की तैयारी में हैं। साथ ही आरोपी टीटीई की तलाश में तीन टीमों को लगा दिया गया है। उधर पोस्टमार्टम के बाद फौजी का परिवार शव को लेकर बलिया के लिए रवाना हो गए। जीआरपी घटना वाले दिन ट्रेन के कोच में सफर करने वाले यात्रियों की डिटेल भी खंगाल रही है ताकि उनसे पूछताछ की जा सके।

17 नवंबर को को ट्रेन संख्या 20503 डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस जंक्शन पहुंची तो भाग कर ट्रेन पकड़ रहे गांव भरसौता हल्दी जिला बलिया निवासी 30 वर्षीय राजपूताना राइफल्स रेजीमेंट की यूनिट 24 में तैनात फौजी सोनू सिंह को बी-6 कोच से ट्रेन के टीटीई कूपन बोरों पर ट्रेन से धक्का देने का आरोप लगा था। घटना में उनकी एक टांग पूरी तरह कट गई, जबकि दूसरी टांग गंभीर रूप से कुचलने के कारण बाद में डाक्टरों ने उसे काट दिया।

सात दिन बाद फौजी सोनू सिंह की मौत के बाद सेना पुलिस के अधिकारियों ने जीआरपी थाने जाकर मामले से जुड़ी अपडेट ली। सीओ जीआरपी देवी दयाल ने बताया कि मुकदमे को हत्या की धाराओं में तरमीम कराया जाएगा। घटना के आठवें दिन भी आरोपी टीटीई की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर उन्होंने कहा कि पहले फौजी के होश में आने का इंतजार कर रहे थे ताकि उसके बयान हो सकें।

अब जब फौजी की मौत हो चुकी है तो जांच के आधार पर मुकदमे की धाराओं को तरमीम किया जाएगा। टीटीई की तलाश में टीमें लगी हुईं हैं। उधर मुरादाबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि विभागीय जांच की जा रही है। अब तक किसी भी जांच में धक्का देने का प्रमाण नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें- बरेली: एलायंस बिल्डर्स से जुड़े सात बिल्डरों के खिलाफ वारंट जारी, लगातार दबिश दे रही पुलिस

Post Comment

Comment List