बरेली: एलायंस बिल्डर्स से जुड़े सात बिल्डरों के खिलाफ वारंट जारी, लगातार दबिश दे रही पुलिस

भू-माफिया घोषित होने के बाद से पुलिस कर रही थी तलाश

बरेली: एलायंस बिल्डर्स से जुड़े सात बिल्डरों के खिलाफ वारंट जारी, लगातार दबिश दे रही पुलिस

बरेली, अमृत विचार। सीलिंग की जमीन बेचने व धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से आरोपी बिल्डर फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका है। इन सातों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। बिहारमान नगला राजस्व अभिलेखों में खसरा संख्या 825 सीलिंग की जमीन है, यह जमीन 16 नवंबर 1990 को बीडीए के कब्जे में आई थी।

ये भी पढ़ें- बरेली: नदी में मिली लापता युवक की लाश, हत्या की आशंका

इस जमीन की 17 बिल्डरों ने खरीद फरोख्त की थी। बीडीए के जेई की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच के बाद मामले में एलायंस बिल्डर्स के प्रबंध निदेशक अरविंदर सिंह, निदेशक रमनदीप सिंह, अमनदीप सिंह, एसके एसोसिएट्स के निदेशक हनी सिंह भाटिया, सर्वेश कुमार, युवराज सिंह और सतवीर सिंह के नाम बढ़ाए गए थे। इनकी गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने गैर जमानती वारंट के लिए आवेदन किया।

गुरुवार को न्यायालय ने सातों आरोपियों का गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। सरकारी वकील सुनील कुमार ने बताया पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में सभी के खिलाफ अर्जी दी थी। गुरुवार को प्रभारी सीजेएम ने सभी फरार सात आरोपियों के विरुद्ध एनबीडब्ल्यू जारी कर दिया है।

न्यायालय ने खारिज की जमानत अर्जी
सरकारी जमीन पर कब्जा
, धोखाधड़ी कर खरीदने के मामलों में लिप्त भू माफिया धौराटांडा निवासी जुल्फिकार अहमद, सलीम अहमद व डिफेंस कालोनी निवासी दलविंदर सिंह की जमानत अर्जियां निचली अदालत से निरस्त होकर गुरुवार को जिला जज की अदालत में पेश हुईं। सेशन कोर्ट ने मामले में पुलिस आख्या तलब करते हुए अर्जियों पर सुनवाई को 2 दिसंबर की तिथि नियत की है। तीनों आरोपियों को थाना इज्जतनगर पुलिस ने 15 नवम्बर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया था। आरोपियों के खिलाफ बीडीए के अवर अभियंता रमन कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें- बरेली: डेंगू के मामले 400 के पार, अब स्कूलों में चलेगा लार्वा सर्च अभियान

Post Comment

Comment List