फिरोजाबाद में बोले सीएम योगी- हम नए भारत के साथ-साथ नए उत्तर प्रदेश का निर्माण कर रहे हैं

फिरोजाबाद में बोले सीएम योगी- हम नए भारत के साथ-साथ नए उत्तर प्रदेश का निर्माण कर रहे हैं

फिरोजाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुक्रवार को कहा कि उनकी डबल इंजन की सरकार फिरोजाबाद के कांच उद्योग को नई पहचान देने के लिए तकनीकी और अन्य समस्याओं को दूर करने का काम करेगी तथा उद्यमियों को सुविधा एवं सुरक्षा भी प्रदान की जायेगी। सीएम योगी ने आज यहां तिलक इंटर कॉलेज मैदान पर प्रबुद्वजन सम्मेलन एवं जनसभा को सम्बोधित करने के साथ ही 270 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यस करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि हम नये भारत के साथ-साथ नये उत्तर प्रदेश का निर्माण कर रहे है। विश्व में जहां भारत की नई पहचान बनी है वहीं उत्तर प्रदेश ने भी एक नई पहचान स्थापित की है। कानून व्यवस्था के क्षेत्र में अन्य प्रदेशों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की नजीर दी जाती है। उत्तर प्रदेश में अपराध और अपराधियों के लिये कोई स्थान नहीं है।

उत्तर प्रदेश अब दंगा मुक्त और अराजकता मुक्त प्रदेश के रूप में पहचान बना चुका है। भारत ने वैष्विक क्षेत्र में पांच बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को पछाडकर अपना स्थान बनाया है। उसी प्रकार उत्तर प्रदेश भी आर्थिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उधोगों के विकास के लिये विशेष सुविधा और सुरक्षा प्रदान की जा रही है। भ्रष्टाचार समाप्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:-राहुल गांधी की दाढ़ी के बजाय आम आदमी की गाड़ी की चिंता करें भाजपा नेता: कन्हैया कुमार

उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद कांच उधोग ने विगत वर्ष में एक हजार करोड़ रूपये का व्यवसाय किया है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि कांच उधोग के लिये नई पहचान देने के लिये नई तकनीकी पैकेजिंग व डिजाईनिंग की सुविधा सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी जिससे कांच उधोग के एक्सपोर्ट का व्यवसाय एक नई ऊंचाई छूता हुआ पांच करोड़ तक पहुंचे।

उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों एवं उधमियों से इस तरफ पहल करने का भी आव्हान किया। उन्होंने विकास पर चर्चा करते हुये कहा कि वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश के 75 जिलो में मात्र 12 मेड़ीकल कालेज थे। जिन्हें हमने बढ़ाकर अब 59 जिलो में कर दिया है। बाकी 16 जिलो में एक वर्ष के अन्दर मेड़ीकल कालेज स्थापित किये जायेंगे। जल जीवन मिशन के तहत घर-घर शुद्ध जल पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

फिरोजाबाद में 28 हजार आवास शहरी क्षेत्र में दिये जा चुके है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के प्रत्येक पात्र लाभार्थी को सबका साथ-सबका विश्वास के साथ दिया जा रहा है। इससे पूर्व उन्होंने मंच से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

Post Comment

Comment List