रायबरेली: सड़क निर्माण के लिए सौ एकड़ भूमि की जल निकासी बंद, परेशान हैं किसान   

रायबरेली: सड़क निर्माण के लिए सौ एकड़ भूमि की जल निकासी बंद, परेशान हैं किसान   

अमृत विचार,जगतपुर/रायबरेली। लखनऊ प्रयागराज मार्ग से निकलने वाले गोकुलपुर कुसमी संपर्क मार्ग निर्माण के लिए लगभग डेढ़ सौ किसानों के सौ एकड़ भूमि की जल निकासी को बंद कर दिया गया है। जिससे किसान परेशान हैं।

क्षेत्र में लखनऊ प्रयागराज मार्ग के गोकुलपुर गांव के पास से पूरे झाम सिंह कल्याणपुर जढैया पूरे बरजोर सिंह रानीगंज पूरे बल्लू कुसमी पूरे ठकुराइन मनिहार लाल का पुरवा आदि गांव को जोड़ते हुए मुख्य मार्ग फक्कड़ दास की कुटी लल्ली की चक्की पर पहुंचता है। कुसमी गांव तक पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पक्की सड़क का निर्माण करवाया गया था। लगभग तीन किलोमीटर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। 

किसान दिनेश सिंह ,अमरेश सिंह, हरिकेश सिंह, अखिलेश सिंह, राजबहादुर, कुंवर बहादुर सिंह, हीरालाल, श्री राम आदि का आरोप है कि सड़क निर्माण के समय पुलिया तथा ह्यूम पाइप डालकर खेतों का पानी निकालने की मांग की गई थी। जिस पर विभागीय अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया था। सड़क पर मिट्टी भराई तथा गिट्टी भराई का कार्य पूरा हो चुका है। जल निकासी की कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे सैकड़ों किसानों की लगभग सौ एकड़ भूमि की जल निकासी का रास्ता बंद हो गया है। पानी का निकास का रास्ता बंद होने की वजह से फसले बर्बाद होने की संभावना बनी हुई है। 

किसानों द्वारा एक माह पहले अधिशासी अभियंता से पुलिया तथा ह्यूम पाइप डलवाए जाने की मांग की है।अधिशासी अभियंता नूर आलम ने बताया है कि किसानों के खेतों के पास जल निकासी की व्यवस्था कराई जाएगी।

ताजा समाचार

प्रतापगढ़: महिला को अगवा कर बोलेरो सवार युवकों ने किया दुष्कर्म
लखीमपुर-खीरी: कुंडल छीनकर भागे युवक को लोगों ने दबोचा, सिर मुंडवाकर पुलिस को सौंपा
चित्रकूट: मिल गई दुल्हन, पुलिस ने मायकेवालों को किया सुपुर्द, ससुराल से गहने लेकर गायब हो गई थी नवविवाहिता
पीक सीजन को लेकर लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों में सीटें फुल,समर स्पेशल में बुकिंग शुरु
मुरादाबाद: Heat stroke... उल्टी, डायरिया के मरीजों में इज़ाफा, डॉक्टर के नौनिहालों के लिए Tips
मां मेरा क्या कसूर: बहराइच में सड़क किनारे मिला नवजात शिशु, जिला अस्पताल में भर्ती, सीडब्लूसी ने ली यह जिम्मेदारी