काशीपुर: गड़बड़ी मिलने पर सस्ता गल्ला की दुकान की सील

काशीपुर: गड़बड़ी मिलने पर सस्ता गल्ला की दुकान की सील

जसपुर, अमृत विचार। जांच में गड़बड़ी पाये जाने पर आपूर्ति निरीक्षक ने सरकारी सस्ते गल्ले की एक दुकान को सील कर दिया है तथा दुकान के निलंबन की कार्रवाई हेतु डीएसओ को पत्र भेजा गया है। जसपुर के सरकारी सस्ता गल्ला के एक दुकान स्वामी ने सरकारी गल्ला अपनी दुकान के बजाय किसी अन्य स्थान पर उतार दिया।

जिसकी सूचना मिलने पर आपूर्ति निरीक्षक ने इसकी जांच की तो शिकायत सही पाई गई। जिसके बाद पूर्ति निरीक्षक ने संबंधित दुकान को सील कर दिया है। इसके अलावा उनके द्वारा दुकान के निलंबन की कार्रवाई हेतु डीएसओ को पत्र भेजा गया है।

आपूर्ति निरीक्षक विनोद चंद्र तिवारी ने बताया कि जसपुर के सस्ता गल्ला विक्रेता दुष्यंत कुमार ने 50 से 60 क्विंटल गेहूं और चावल अपनी दुकान के बजाय एक घर में उतार दिया। उन्हें इस मामले की जानकारी स्थानीय लोगों के माध्यम से मिली। जिस पर उन्होंने मौके का निरीक्षण किया। शिकायत सही पाई गई। इस पर उन्होंने सम्बंधित  दुकानदार से इसका कारण पूछा, लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

आपूर्ति निरीक्षक ने बताया कि उक्त राशन विक्रेता ने माह नवंबर का राशन वितरित करने के बजाय किसी अन्य जगह पर उतार दिया। जिसकी कालाबाजारी की आशंका पर उन्होंने सम्बंधित कमरे को सील कर दिया है। जिला पूर्ति अधिकारी को मामले की रिपोर्ट भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि डीएम की संस्तुति पर दुकान के निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

Post Comment

Comment List