मेरठ: पूर्व मंत्री के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 25 हजार का था ईनाम

मेरठ: पूर्व मंत्री के बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 25 हजार का था ईनाम

मेरठ, अमृत विचार। मेरठ पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। पिछले आठ माह से फरार चल रहे पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज को पुलिस ने एसओजी की सहायता से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस फिरोज से पूछताछ में जुटी है।

ये भी पढ़ें- मेरठ: बाइक सवार ने पत्रकार को मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते समय मौत

यह था मामला
खरखौदा स्थित पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री पर पुलिस ने
31 मार्च 2022 को छापेमारी कर अवैध रूप से फैक्ट्री का संचालन करते हुए पकड़ा था। छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में मीट बरामद‌ किया था। जिसके बाद पुलिस ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब‌ कुरैशी, पत्नी संजिदा, बेटे इमरान, फिरोज समेत 17 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था। तभी से सभी फरार चल रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने याकूब के परिवार, मैनेजर मोहित त्यागी समेत सात लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। साथ ही 25 हजार का ईनाम घोषित किया।

आठ माह से चल रहे है फरार
मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी परिवार के साथ फरार चले आ रहे है। सोमवार को एसओजी के साथ मिलकर पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी के बेटे 25 हजारी ईनामी फिरोज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिरोज से पूछताछ में जुटी है। साथ ही पुलिस ने याकूब कुरैशी की संपत्तियों को भी कुर्क करने के‌ चिन्हित किया हुआ है। मुकदमें के बाद से ही हाजी याकूब की राजनीति व कारोबार दोनों दांव पर लगे हुए है। पुलिस याकूब कुरैशी व उनके परिवार के बारे में फिरोज से पूछताछ कर रही है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है‌ कि फिरोज को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- मेरठ: कैसे हो भ्रष्टाचार पर वार, जांच आदेशों के लिए करना पड़ा चार महीने का इंतजार