संभल: दो दुर्घटनाओं में युवक और आढ़ती की मौत

नगर के बदायूं रोड व मोहम्मद गंज मार्ग पर हुए हादसे

संभल: दो दुर्घटनाओं में युवक और आढ़ती की मौत

संभल/चन्दौसी, अमृत विचार। मंगलवार को दो दुर्घटनाओं में युवक और आढ़ती की मौत हो गई। नगर के बदायूं रोड पर वाहन की टक्कर से प्रगति विहार निवास युवक की जान चली गई। वहीं कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मद गंज मार्ग पर ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से प्रेमनगर के रहने वाले आढ़ती ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पंचनामा भरकर दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। 

नगर के प्रगति विहार निवासी यश कुमार (19) पुत्र स्व. दिनेश कुमार मंगलवार शाम पांच बजे इंदिरा कॉलोनी के रहने वाले दोस्त राजकु़मार के साथ बदायूं की ओर से स्कूटी से आ रहा था, जैसे ही वे एक ईंट भट्ठे के पास पहुंचे तभी पीछे से आ रहे वाहन ने स्कूटी को रौंद दिया। जिससे यश कुमार का सिर वाहन के पहिये से कुचल गया और उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, दुर्घटना की जानकारी होने पर म़ृतक की मां शोभा व परिजन सरकारी अस्पताल व कोतवाली पहुंचे। इकलौते बेटे की मौत होने से मां बेहोश हो गई। इस दौरान वह पुलिस से बेटे के बारे में जानकारी करती रही। मां की हालत देखकर परिजनों के साथ पुलिसकर्मियों ने मां को घटना संबंध काफी देर तक जानकारी नहीं दी। 
 
वहीं शाम 4:30 बजे मोहम्मद गंज मार्ग पर प्रेम नगर निवासी संजीव शर्मा (55 ) व वासुदेव शर्मा की स्कूटी को वेयर हाउस के पास ट्रैक्टर-ट्राली ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे संजीव शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद चालक ट्रैक्टर ट्रॉली मौके पर छोड़कर भाग गया। सूचना पाकर मौके पर परिजन पहुंचे और अपने वाहन से घायल को मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी असप्ताल ले गए, इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने आढ़ती को मृतक घोषित कर दिया। मृतक के बेटे रितिक ने बताया कि उसके पिता मंडी में गल्ला आढ़ती थे और प्रॉपर्टी का भी काम करते थे। मृ़तक संजीव कुमार अपने पीछे पत्नी नीतू शर्मा, रितिक, बेटी रूचि व कृतिका को छोड़ गए हैं। वहीं पुलिस ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आई।

डेढ़ वर्ष पहले हुई थी पिता की मौत
चन्दौसी। यश की मौत से परिवार में कोहराम है। कॉलोनी के नागरिकों ने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले यश के पिता की मौत हो चुकी है। इसके बाद मां अपने इकलौते बेटे के साथ किराये मकान में घर रही थी। इसी वर्ष यश ने इंटर की परीक्षा पास की थी। इकलौता बेटा भी अपने मां को छोड़कर चला जाएगा। जैसे ही मां को हादसे के बारे में जानकारी हुई तो परिजनों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गई। बेटा वहां पर नहीं मिला तो रोते हुए कोतवाली पहुंची। कोतवाली में भी बेटे को न देखकर मां रोते बिलखते हुए पुलिसकर्मियों से बस एक ही बात पूछ रही थी कि कोई तो बता दे मेरे बेटे को हुआ क्या है और वह कहां पर है। मां की हालत देखकर पुलिस कर्मियों ने भी मृत्यु के बारे में नहीं बताया। 

युवक की मृत्यु के बाद मौके पर पुलिस पहुंचू और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं वृद्ध के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जाएगा। साथ ही किसी भी मृतक के परिजनों ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। - सतेंद्र सिंह पंवार, कोतवाली प्रभारी निरीक्षण

ये भी पढ़ें:- संभल: बोलेरो की टक्कर से कार सवार पूर्व प्रधान के पति की मौत