अमेरिका : 10 साल के बच्चे ने की मां की गोली मारकर हत्या, वीआर हेडसेट नहीं मिलने से था नाराज

विस्कांसिन कानून के अनुसार, गंभीर अपराध के मामलों में 10 साल के बच्चे पर वयस्क की तरह आरोप लगाए गए हैं

अमेरिका : 10 साल के बच्चे ने की मां की गोली मारकर हत्या, वीआर हेडसेट नहीं मिलने से था नाराज

मिलवॉकी (अमेरिका)। अमेरिका के मिलवॉकी में 10 साल के बच्चे ने 'वर्चुअल रियलिटी' (वीआर) हेडसेट खरीदकर नहीं देने पर अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। अभियोजकों ने यह जानकारी दी। बच्चे ने शुरू में पुलिस को बताया कि 21 नवंबर को गोली दुर्घटनावश चली थी लेकिन बाद में उसने बताया कि उसने जानबूझकर अपनी मां पर गोली चलाई थी। बच्चे पर पिछले सप्ताह वयस्क की तरह प्रथम डिग्री जानबूझकर हत्या के आरोप लगाए गए। 

विस्कांसिन कानून के अनुसार, गंभीर अपराध के मामलों में 10 साल के बच्चे पर वयस्क की तरह आरोप लगाए गए हैं। हालांकि बच्चे के वकील इस संबंध में बाल न्यायालय में अपील कर सकते हैं। बच्चे के परिजनों ने बताया कि वह मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से ग्रसित है और उसे बाल हिरासत में रखा गया है। बच्चे के वकीलों में से एक एंजेला कनिंघम ने कहा, ‘‘यह एक पारिवारिक त्रासदी है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी इससे इनकार कर सकता है या असहमत हो सकता है...। 10 साल के बच्चे की जरूरतों को पूरा करने के लिए वयस्क (न्याय) प्रणाली ठीक नहीं है।

बच्चे ने खुद ऑर्डर किया हेडसेट
शिकायत के अनुसार, गोलीबारी की यह घटना 21 नवंबर को सुबह करीब सात बजे हुई थी। बच्चे ने शुरू में अधिकारियों को बताया कि उसे उसकी मां के बेडरूम से हथियार मिला और वह भूतल में बने लॉन्ड्री में गया जहां उसकी मां कपड़े धो रही थी। एक दिन बाद चिंतित रिश्तेदारों ने पुलिस को फोन किया। लड़के की मौसी ने कहा कि जब उसने बच्चे से बात की तो उसने घर की चाबियों का एक सेट निकाला जिसमें बंदूक के लॉक बॉक्स की एक चाबी थी। जब उसकी रिश्तेदार ने गोली चलने के बारे में पूछा, तो लड़के ने कहा कि उसने अपनी मां पर बंदूक तान दी थी। लड़के की रिश्तेदार और बहन ने कहा कि मां की मौत पर वह कभी नहीं रोया या उसे कोई पछतावा भी नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि उसने मां की मृत्यु के बाद उनके अमेजन खाते में लॉग इन किया और सुबह ओकुलस वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का ऑर्डर दिया। उसी सुबह, उसने अपने सात वर्षीय चचेरे भाई पर भी हमला किया।

ये भी पढ़ें :  अगले साल जी-20 की अध्यक्षता करेगा भारत, समर्थन के लिए उत्साहित है अमेरिका...पाकिस्तान को लेकर कही ये बात