मेरठ: अधिकारियों ने एसपी सिटी से मांगी रिपोर्ट, दरोगा समेत पांच लोगों के बयान दर्ज, महिला से भी पूछताछ

मेरठ: अधिकारियों ने एसपी सिटी से मांगी रिपोर्ट, दरोगा समेत पांच लोगों के बयान दर्ज, महिला से भी पूछताछ

मेरठ, अमृत विचार। नौचंदी थाना क्षेत्र की एक महिला ने 44 दिन बाद जेल से जमानत पर छूटने के बाद दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों पर थाने में गैंगरेप करने का आरोप लगाया था। इस मामले में अधिकारियों ने एसपी सिटी से जांच रिपोर्ट तलब कर ली है। साथ ही पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज करने के बाद अब महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह था मामला
बिजली बंबा की रहने वाली  एक ‌महिला के अनुसार वह नौचंदी मैदान में कूड़ा बीनने वाले लोगों के साथ सितंबर माह में शामिल हुई थी। इस दौरान वहां विवाद हो गया और मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर जेल भेज दिया था।

महिला का आरोप था कि एक रात उसे थाने में रखा गया और दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों ने उसके साथ गैंगरेप किया। 44 दिन बाद जब वह जेल से जमानत पर लौटी तो महिला ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर सीओ कैंट रूपाली राय को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। जिसकी, जांच एसएसपी ने एसपी सिटी को सौंपी।

अधिकारियों ने एसपी सिटी से मांगी रिपोर्ट
महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की एसपी सिटी जांच कर रहे थे। उन्होंने थाने के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला और शुक्रवार को अधिकारियों के आदेश पर उन्हें रिपोर्ट सौंपी। इस दौरान दरोगा समेत पांच लोगों के बयान  दर्ज किए गए। पुलिस ने अब महिला को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि महिला वादी व पुलिसकर्मियों पर दबाव बनाने के लिए झूठ बोल रही है। महिला एक अधिवक्ता भी है, जिसे ब्लैकमेलिंग के मामले में जेल भेजा गया था।