बरेली: पांच नवीन अर्बन पीएचसी पर जल्द तैनात होंगे पांच डॉक्टर

शहरी क्षेत्र में शासन के आदेश पर पांच अलग-अलग क्षेत्रों में अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किए जाएंगे स्थापित

बरेली: पांच नवीन अर्बन पीएचसी पर जल्द तैनात होंगे पांच डॉक्टर

बरेली, अमृत विचार। जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए शासन की ओर से लगातार नई गाइडलाइन जारी की जा रही हैं। बीते दिनों शहर की जनसंख्या वृद्धि को देखते हुए अब शहरी क्षेत्र में संचालित अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र यानि पीएचसी की संख्या में वृद्धि करने का आदेश दिया था जिसके अनुपालन में अब शहरी क्षेत्र में पांच नवीन अर्बन स्वास्थ्य केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं।

राहत की बात यह है कि जिले के सीएचसी की तरह इन स्वास्थ्य केंद्रों के स्थापित होने से पूर्व ही शासन की ओर से चार नवीन केंद्रों पर स्थाई तो एक पर अस्थाई डॉक्टरों की तैनाती करने का आदेश भी दिया है। ऐसा इसलिए भी कि केंद्र बनने के बाद तुरंत स्टाफ की तैनाती कर संचालन शुरू किया जा सके।

इन स्थानों पर बनेगी पीएचसी : सीएमओ डा. बलवीर सिंह के अनुसार शहर में शेर अली गौटिया, जसौली, संत नगर, शहदाना व सिकलापुर में अर्बन पीएचसी स्थापित की जाएगी। भूमि चिन्हित करने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। जल्द ही केंद्र स्थापित कर दिए जाएंगे। 10 वर्ष पूर्व शहरी क्षेत्र की जनसंख्या के आधार पर कुल 18 अर्बन पीएचसी बनाई गई थीं। जनसंख्या में वृद्धि होने पर अब पांच अन्य केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - बरेली: सिटी मजिस्ट्रेट की दो टूक, अतिक्रमण से हुई दिक्कत तो नगर निगम और पुलिस जिम्मेदार