मुरादाबाद : पहले मां को किया ब्लैकमेल, अब बेटी की अश्लील फोटो की वायरल

समझौते का दबाव बनाने के लिए आरोपी ने किया खेल, पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा

मुरादाबाद : पहले मां को किया ब्लैकमेल, अब बेटी की अश्लील फोटो की वायरल

मुरादाबाद, अमृत विचार। कानून का शिकंजा कसते ही आइटी एक्ट का एक आरोपी ब्लैकमेलिंग के खेल में जुट गया। समझौते का दबाव बनाने की कोशिश में आरोपी ने पीड़ित की नाबालिग बेटी की अश्लील फोटो सोशल प्लेटफार्म पर वायरल कर दी। आरोपी के खेल का पता लगते ही पीड़ित पाकबड़ा पुलिस की शरण में पहुंच गया। उसके खिलाफ आइटी एक्ट का एक और मुकदमा पंजीकृत करते हुए पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

पाकबड़ा कस्बे में पोस्ट आफिस के समीप रहने वाले पीड़ित के अनुसार कुछ लोग फेसबुक पर महिलाओं की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे ही एक गिरोह के सदस्य जतिन उर्फ आकू, भरत उर्फ मनु व अज्ञात के खिलाफ उन्होंने बीते दिनों आइटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया। पाकबड़ा निवासी जतिन गुप्ता उर्फ आकू पर आरोप है कि उसने साथियों की मदद से पीड़ित की पत्नी की अश्लील फोटो बनाई। फिर आरोपी ने महीनों तक महिला को ब्लैकमेल किया।

 तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ पाकबड़ा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। जतिन उर्फ आकू के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल हो गई है। ब्लैकमेलर गिरोह तभी से पीड़ित पर समझौते का दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। पीड़ित परिवार को बदनाम व जान से मारने की धमकी मिल रही है। इस बीच आरोपियों ने पायल गुप्ता के नाम से एक फेक आईडी फेसबुक पर बनाई। फेक आइडी से पीड़ित के रिश्तेदार व परिचितों को जोड़ा।

 फिर सात नवंबर को पीड़ित की 16 वर्षीय नाबालिग बेटी की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दीं। सभी तस्वीरें कंप्यूटर की मदद से बनाई गई हैं। पीड़ित के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने धमकी दी कि वह पीड़ित परिवार को मुंह दिखाने के काबिल नहीं छोड़ेगा। गंभीर आरोपों के आधार पर पाकबड़ा पलिस ने आरोपी व उसके साथियों के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पाकबड़ा थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया कि पीड़ित व उनका पूरा परिवार डरा हुआ है। पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: पशु खरीदने गए ग्रामीण का शव नाले में मिला, रविवार दोपहर से नहीं पहुंचा था घर