IND vs BAN: दूसरे वनडे में भारत की हार, बांग्लादेश ने पांच रन से दर्ज की जीत

IND vs BAN: दूसरे वनडे में भारत की हार, बांग्लादेश ने पांच रन से दर्ज की जीत

मीरपुर। बंगलादेश ने मेहदी हसन मिराज़ (100 नाबाद) के शतक और महमूदुल्लाह रियाद (77) के अर्द्धशतक के बाद इबादत हुसैन (45/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को पांच रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। बंगलादेश ने भारत को 272 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में भारत 266 रन ही बना सका।

बंगलादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 69 रन पर छह विकेट गंवा दिये थे, लेकिन महमूदुल्लाह-मिराज़ की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिये 148 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 207 रन पर सात विकेट गंवा दिये, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट पर पट्टी बांधकर बल्लेबाजी करने उतरे।

भारत को चार ओवरों में 41 रन चाहिये थे और बंगलादेश ने अगले दो ओवरों में सिर्फ एक रन देकर विपक्षी टीम की मुश्किलें बढ़ा दीं। रोहित ने अगली 12 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 34 रन जोड़े लेकिन भारत लक्ष्य तक नहीं पहुंच सका। रोहित ने अपनी जुझारू पारी में 28 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों के साथ 51 रन बनाये।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने 102 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों के साथ 82 रन का योगदान दिया, जबकि अक्षर पटेल ने 56 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों के साथ 56 रन की पारी खेली। बंगलादेश ने भारत के खिलाफ दूसरी बार एकदिवसीय शृंखला जीती है। इससे पहले बंगलादेश ने 2015 में भी भारत की मेजबानी करते हुए वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी।