रामनगर: अब कॉर्बेट में पर्यटक ले सकेंगे ट्री हाउस का मजा, रात में रुकने का मिलेगा मौका

रामनगर: अब कॉर्बेट में पर्यटक ले सकेंगे ट्री हाउस का मजा, रात में रुकने का मिलेगा मौका

रामनगर, अमृत विचार। कॉर्बेट घूमने का शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। यहां आने पर अधिकतर लोगों को रिजोर्ट में ही रुकना पड़ता है। ऐसे में लोगों का जंगल में रुकने का ख्वाब पूरा नहीं हो पाता है। लेकिन अब रामनगर में ऊंचे पेड़ों पर बने कमरों में रात में ठहरने की पर्यटकों की चाहत पूरी होने वाली है।

15 दिसंबर से फाटो पर्यटन जोन में ट्री हाउस पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। हालांकि अभी प्रमुख वन संरक्षक ने लिखित रूप से शुल्क की अनुमति नहीं दी है। फिलहाल वन विभाग ने अगले आदेश तक ट्री हाउस में एक रात ठहरने का किराया दो हजार रुपये तय किया है।

इसमें घने जंगल के बीच रात में पेड़ में ठहरने जैसा रोमांच मिलेगा। तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत फोटो पर्यटन जोन में इसी साल मार्च में ट्री हाउस बनकर तैयार हो गया था। ट्री हाउस एक ऊंचे पेड़ में बनाया गया लकड़ी से निर्मित कमरा है। इसमें घने जंगल के बीच रात में पेड़ में ठहरने को मिलेगा। वन विभाग ने यहां ठहरने के शुल्क के अनुमोदन के लिए प्रमुख वन संरक्षक देहरादून को भेजा था। करीब आठ माह बाद भी प्रमुख वन संरक्षक की ओर से इसका शुल्क तय नहीं हो पाया है। ट्री हाउस का शुल्क वन विभाग से स्वीकृत होने के बाद इसकी बुकिंग एडवांस ऑनलाइन होगी। इसके लिए विभाग वेबसाइट तैयार कर रहा है। फिलहाल कार्यालय आकर पर्यटक अपनी बुकिंग करा सकते हैं।