अयोध्या :  10 दिसम्बर तक दशमोत्तर छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि , नई समय सारिणी जारी

अयोध्या :  10 दिसम्बर तक दशमोत्तर छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि , नई समय सारिणी जारी

अमृत विचार, अयोध्या। सरकारी विभाग की कार्यप्रणाली भी गजब की है। दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजनान्तर्गत शैक्षिक सत्र 2022-23 शैक्षिक सत्र की संशोधित नवीन समय सारिणी तब जारी की जब ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि खत्म होने में दो दिन बचे हैं। कक्षा 11 व 12 के छात्र-छात्राओं के लिए दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि एक से 10 दिसम्बर तक निर्धारित है।

जिलाधिकारी नितीश कुमार के निर्देश पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ने गुरुवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जनपद में संचालित समस्त शिक्षण संस्थाओं में कक्षा 11-12 एवं अन्य दशमोत्तर कक्षाओं के लिए दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति योजनान्तर्गत शैक्षिक सत्र 2022-23 के लिए संशोधित नवीन समय-सारिणी निर्गत की गयी है। 

नई समय सारिणी के अनुसार एक से 10 दिसम्बर तक छात्र/छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करना है। दो से 14 दिसम्बर तक छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्डकापी समस्त वांछित संलग्नकों सहित विद्यालय में जमा करना होगा।

वहीं दो से 19 दिसम्बर 2022 तक छात्र-छात्राओं के जमा आवेदन पत्रो का शिक्षण संस्थान की ओर से समस्त अभिलेखो का मिलान किया जाना एवं ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करना है। अपात्र विद्यार्थियों का आवेदन निरस्त कर पात्र का आवेदन ऑनलाइन सत्यापित एवं अग्रसारित करना होगा। 

छह से 13 जनवरी 2023 तक संदेहास्पद डाटा को कारणों सहित छात्र/छात्राओं के लॉगिन पर प्रदर्शित किया जाना होगा। 16 जनवरी 2023 तक छात्र/छात्राओं की ओर से त्रुटियों को ठीक करते हुए वांछित संलग्नकों सहित हार्डकापी शिक्षण संस्था में जमा किया जाना तथा संस्था को अभिलेखों सहित उत्तर देना है।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या : कचरे वाले 95 स्थल बनेंगे सैरगाह, कनस्टर की बेंच तो बोतल के गमले लगेंगे