स्वयं डरना बंद करें और दूसरों को भी डराना बंद करें राहुल गांधी: अनुराग सिंह ठाकुर 

स्वयं डरना बंद करें और दूसरों को भी डराना बंद करें राहुल गांधी: अनुराग सिंह ठाकुर 

नई दिल्ली। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के चीन पर बयान को लेकर केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए शनिवार को कहा कि बीते आठ साल में भारत बदल गया है और राहुल गांधी अब चीन से खुद डरना और सबको डराना बंद कर दें। ठाकुर ने यहां एक बयान में कहा,“आज देश की सेना का मनोबल काफी ऊंचा है। डोकलाम के समय प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री दोनों ही सेना का मनोबल बढ़ाने सीमा पर गए थे। कारगिल के युद्ध में जब  मोदी ना प्रधानमंत्री, ना मुख्यमंत्री थे तब भी सीमा पर गए थे।” 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी पहले 1962 की स्थिति देखें, इसके बाद करें बात : CM शिवराज 

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा,“ राहुल गांधी के बयान पर मुझे कोई आश्चर्य नहीं होता। डोकलाम के समय भी श्री राहुल गांधी चाइनीज अधिकारियों के साथ सूप पीते नजर आए थे। जब भारत के सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तब भी राहुल गांधी जी एवं विपक्ष ने इस पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए।  राहुल गांधी एवं कांग्रेस पार्टी को भारतीय सेना पर विश्वास नहीं है। लेकिन हमें हमारी सेना पर पूर्ण विश्वास है। यह सर्जिकल स्ट्राइक भी करती है और अतिक्रमण करने वालों का मुंहतोड़ जवाब भी देती है। यह वही लोग हैं जो कभी चीन के साथ सूप पीते हैं, तो कभी देश के अंदर बैठकर उनका डर दिखाते हैं।” 

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नए और आत्मनिर्भर भारत की बात हो रही है। ठाकुर ने कहा,“यह 1962 का भारत नहीं है, यह 2022 का भारत है। नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे विश्व में हम शांति की बात करते हैं। लेकिन अपनी सेना को शक्तिशाली बनाने में भी बिल्कुल पीछे नहीं हटते। कांग्रेस की सरकार 10 सालों में एक विमान भी नहीं खरीद पाई। बुलेट प्रूफ जैकेट, स्नो बूट्स कुछ नहीं खरीद पाए। आपने किया क्या सेना के लिए?” उन्होंने कहा,“मोदी सरकार ने सेना को राफेल विमान दिए। आज मेक इन इंडिया के तहत देश के अंदर ही 300 से ज्यादा रक्षा उपकरण बन रहे हैं। आज हम आयातक से निर्यातक बनने की राह पर हैं। मेरा राहुल गांधी से अनुरोध है कि वह खुद भी डरना बंद करें और दूसरों को डराना भी बंद करें।”

ये भी पढ़ें- बिहार जहरीली शराबकांड के लिए योगी के मंत्री ने सीएम नीतिश को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा?

ताजा समाचार