बहराइच: नहर कटने से खेतों में भरा पानी, सैकड़ों बीघा फसल हुई बर्बाद

तीन दिन पहले हुई है बुवाई 

बहराइच: नहर कटने से खेतों में भरा पानी, सैकड़ों बीघा फसल हुई बर्बाद

अमृत विचार, मुर्तिहा/ बहराइच। उर्रा सरयू नहर मधवापुर में कट गया। जिसके चलते पानी खेतों में भर गया। पानी भरने से खेत में लगी गन्ना, मक्का और गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। सैकड़ों बीघा खेत में पानी भरने से किसानों को हजारों का नुकसान हुआ है। किसानों से नहर कटने की सूचना अधिकारियों को दी है, लेकिन कोई भी अधिकारी अभी मौके पर नहीं पहुंचा है।

जिले के मोतीपुर तहसील क्षेत्र के सरयू नहर उर्रा से किसानों के खेत तक पानी पहुंचता है। जिससे खेत में लगी फसल की सिंचाई होती है। लेकिन कभी कभी सिंचाई विभाग की ओर से प्रयुक्त देखभाल न होने से यही पानी किसानों को नुकसान पहुंचा देती है। गुरुवार सुबह उर्रा नहर मधवापुर गांव में अधिक पानी के चलते कट गई। जिसके चलते गांव निवासी भृगुनाथ गुप्ता, हरी राम, सहजराम, बहादुर, रमेश, मुन्नालाल समेत अन्य के खेतों में पानी भर गया। 

पानी भरने से किसानों के खेत में लगी गेहूं, मक्का और गन्ने की फसल बर्बाद हो गई। किसानों ने खेतों में पानी भरा होने की सूचना सरयू नहर के अधिकारियों को दी है। लेकिन कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा है न ही नहर को बंद किया गया है। ऐसे में पानी अन्य किसानों के खेत में फैल रहा है। मालूम हो किसान भृगुनाथ ने तीन दिन पूर्व ही 13 बीघा खेत में गेहूं की बोआई की थी। लेकिन पानी भरने से सब सड़ जायेगा।

ये भी पढ़ें -बहराइच: नगर पालिका कर्मियों की संवेदनहीनता आई सामने, कूड़े के साथ लाद दिया मवेशी का शव, फोटो वायरल