प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति ने किया वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार छात्रों के उत्साह को कम 

प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति ने किया वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार छात्रों के उत्साह को कम 

हावड़ा। हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यात्रा के लिए चुने गए छात्रों में शामिल 16 वर्षीय श्रेया दास को प्रधानमंत्री के साथ ‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ जैसे अवसर की उम्मीद थी। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी के नहीं आने से छात्रों का उत्साह थोड़ा कम हो गया।

ये भी पढ़ें - RSS ने PM MODI की मां के निधन पर किया शोक जाहिर 

प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के गुजरात के अहमदाबाद स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया, जिसके चलते वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। स्वदेश निर्मित ट्रेन पर आधारित एक निबंध प्रतियोगिता के विजेता लगभग 50 छात्रों को शुक्रवार को वंदे भारत के उद्घाटन के बाद पहली सवारी करने के लिए विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था।

यहां के के.वी. कमांड स्कूल की छात्रा दास ने कहा, ‘‘मुझे लगा कि यह ‘परीक्षा पे चर्चा’ जैसा होगा लेकिन उनकी (प्रधानमंत्री) अनुपस्थिति से यह वैसा नहीं रहा। हम सभी उन्हें याद कर रहे हैं।’’ दास और अन्य बच्चों ने मोदी की अनुपस्थिति को लेकर कहा कि वे समझते हैं कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम में शामिल होना संभव नहीं था।

पूर्वी रेलवे हिंदी हाई स्कूल के छात्र हेमंत पंडित ने कहा, ‘‘हमे उनकी क्षति (माता के निधन) पर गहरा दुख है। माता-पिता को खोना हृदय विदारक होता है। मैं वास्तव में चाहता था कि वह यहां रहें। उनकी अनुपस्थिति उत्साह को थोड़ा कम करती है लेकिन इस ट्रेन की पहली यात्रा में सवार होने वाले लोगों में शुमार होने की खुशी वर्णन से परे है।’’

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज कोलकाता पहुंचना था, लेकिन शुक्रवार तड़के उनकी मां हीराबेन का निधन हो गया। अंतिम संस्कार के बाद प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से अहमदाबाद से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। 

ये भी पढ़ें - एनजेडीजी ने कहा- वकीलों की अनुपलब्धता के कारण हुई 63 लाख मामलों में देरी: सीजेआई चंद्रचूड़