New Year Celebration: भूल कर भी किये अगर ये काम, तो पढ़ें क्या होगा अंजाम...

New Year Celebration: भूल कर भी किये अगर ये काम, तो पढ़ें क्या होगा अंजाम...

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस प्रशासन ने नववर्ष के आयोजन को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर लगी है। इसके लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से विस्तृत निर्देश जारी कर दिया है। जारी दिशा निर्देश के मुताबिक 31 दिसंबर की रात 2:00 बजे तक लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पीआरवी, पॉलीगन, पिंक स्कूटी, पिंक पैंथर गश्त करेंगी। ड्रोन कैमरा व आईटीएमएस से भी सभी जोन के संवेदनशील व भीड़भाड़ वाले इलाकों पर निगरानी रखी जाएगी।

नववर्ष आयोजन को लेकर लखनऊ के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने विस्तृत निर्देश जारी किए हैं। उन्होने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग के लिए 100 से अधिक स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रहेगी। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। नए साल को देखते हुए पूरे कमिश्नरेट में 7900 पुलिस कर्मी तैनात होंगे। 16 कंपनी पीएसी भी तैनात रहेगी।

माल, बार, होटल, रेस्टोरेंट में मानक से अधिक लाउडस्पीकर नहीं बजेंगे। विभूति खंड थाना क्षेत्र में स्थित समिट बिल्डिंग को लेकर विशेष इंतजाम किए गए। Summit बिल्डिंग में 17 बार है। हर बार में कितने लोग इकट्ठा है इसका नोटिस बार के बाहर लगाना होगा। क्षमता से अधिक लोगों को बिल्डिंग में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। 

अंदर सुरक्षा के सभी इंतजाम समिट बिल्डिंग और बार मैनेजमेंट करेगा। समिट बिल्डिंग के साथ-साथ लखनऊ कमिश्नरेट के सभी बार में कितने लोग करेंगे प्रवेश, कितने की है क्षमता, मैनेजमेंट को नोटिस चस्पा कर बताना होगा। क्षमता से अधिक लोगों के बार में प्रवेश करने पर मैनेजमेंट पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:-प्रयागराज: पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर