बरेली: तीन सौ बेड अस्पताल में बना बुजुर्ग-दिव्यांगों के लिए अलग पर्चा काउंटर

बरेली: तीन सौ बेड अस्पताल में बना बुजुर्ग-दिव्यांगों के लिए अलग पर्चा काउंटर

बरेली, अमृत विचार। कड़ाके की सर्दी में अब बीमार बुजुर्गों को तीन सौ बेड अस्पताल में पर्चा बनवाने के लिए घंटों कतार में नहीं लगा रहना पड़ेगा। कमिश्नर संयुक्ता समद्दार के आदेश पर मंगलवार को अस्पताल में बुजुर्गों के लिए अलग पर्चा काउंटर बना दिया गया। इस काउंटर पर दिव्पांगों के भी पर्चे बनेंगे। पहले से चल रहे दो काउंटरों पर सामान्य मरीजों के पर्चे बनते रहेंगे।

ये भी पढ़ें- बरेली: जिलाधिकारी ने फतेहगंज पश्चिमी की रफियाबाद गौशाला का किया निरीक्षण

दो महीने पहले कुतुबखाना फ्लाईओवर का निर्माण शुरू होने के बाद अस्पताल रोड पर आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हो गई थी। जिला अस्पताल आने वाले मरीजों की दिक्कतें देखते हुए कमिश्नर के आदेश पर जिला अस्पताल के ज्यादातर विभागों की ओपीडी तीन सौ बेड अस्पताल में शिफ्ट कर दी गई, लेकिन यहां दो ही पर्चा काउंटर बनाए गए जबकि जिला अस्पताल में छह पर्चा काउंटर चल रहे थे। तीन सौ बेड अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद इन काउंटरों पर लंबी कतारें लगने लगीं। पर्चा बनने में घंटों का समय लगने की वजह से बुजुर्ग, दिव्यांग और महिला मरीजों की दिक्कत कम होने के बजाय और बढ़ गई।

अमृत विचार ने सोमवार के अंक में बुजुर्ग और दिव्यांग मरीजों को हो रही इस समस्या के बारे में प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। कमिश्नर ने इसका तत्काल संज्ञान लेते हुए मंगलवार को ही तीन सौ बेड अस्पताल के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अकीक को बुजुर्ग और दिव्यांग मरीजों के लिए अलग पर्चा काउंटर बनवाने का आदेश दिया। इसके बाद मंगलवार को ही अस्पताल में तीसरा पर्चा काउंटर शुरू कर दिया गया। डॉ. अकीक के मुताबिक नया काउंटर बुजुर्ग और दिव्यांग मरीजों के लिए आरक्षित रहेगा। बाकी दोनों काउंटरों पर पहले की तरह आम मरीजों के पर्चे बनते रहेंगे।
दवाएं भी अब तरतीब से रखी जाएंगी

तीन सौ बेड अस्पताल के प्रशासनिक भवन में मरीजों को वितरण के लिए दो दवा काउंटर हैं लेकिन यहां रैक पर रखी दवाएं बेतरतीब ढंग से फैली रहती थीं। मरीजों की भीड़भाड़ के बीच जल्दबाजी में उठाने पर दवाएं रैक से गिर जाती थीं लेकिन अब कमिश्नर की सख्ती के बाद फार्मेसी विभाग में अलमारी रख दी गई हैं। इन्ही अलमारी में अब दवाएं रखी जाएंगी ताकि उनकी गुणवत्ता भी सुरक्षित रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेसी गाजियाबाद के लिए हुए रवाना