लखनऊ जिला कारागार में बंदियों ने की बंदीरक्षक से मारपीट, घायल

लखनऊ जिला कारागार में बंदियों ने की बंदीरक्षक से मारपीट, घायल

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के जिला जेल में बंदियों द्वारा बंदी रक्षक पर हमला करने का मामला सामने आया। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को बंदियों ने एक बंदी रक्षक की जबरदस्त तरीके से पिटाई कर दी। बंदी रक्षक को गंभीर चोटें आई हैं। मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के जिला कारागार में तैनात बंदी रक्षक कृष्णकांत पांडे जेल खुलवाने के लिए जेल गए थे।

जेल खुलते ही एक बंदी से किसी बात को लेकर बंदी रक्षक कृष्णकांत का विवाद हो गया। देखते ही देखते मामूली विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। आक्रोशित बंदियों ने बंदी रक्षक से मारपीट शुरू हो गई, जिसके बाद बंदी रक्षक के सिर पर चोट आ गई, हालांकि विवाद किस वजह से हुआ यह साफ नहीं हो सका है।

घटना की जानकारी मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया, हालांकि जेल प्रशासन ने घटना से इनकार किया है। जेल प्रशासन इस मामले को दबाने में जुटा हुआ है। इंस्पेक्टर गोसाईगंज का कहना है अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। लखनऊ के जिला कारागार में बंदियों द्वारा बंदी रक्षक के साथ हुई मारपीट झड़प में बंदी रक्षक को गिरने से सिर पर चोट आई है।

सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद महानिदेशक कारागार आनंद कुमार की ओर से इन पांचों जेल वार्डन को सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए थे। इस तरह की घटनाएं लगातार कई जिलों में देखने को मिलती हैं।