अयोध्या: DIG ने दिए जिले की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश

अयोध्या: DIG ने दिए जिले की कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश

अमृत विचार, अयोध्या। अपराधियों पर नियंत्रण लगाने के साथ ही जिलों की कानून व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाए रखने को लेकर पुलिस उपमहानिरीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने मंडल के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ मासिक समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अपराधों की रोकथाम के लिए प्रभाावी कार्रवाई किए जाने को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए। 

बैठक में डीआईजी ने कहा कि उ.प्र. गिरोहबंद अधिनियम की धारा 14(1) के अंतर्गत गैंगस्टर अपराधियों की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई कराए जाने, विशेष अपराध के लंबित अभियोगों/वांछित अपराधियों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई कराए जाने/महिला संबंधी अपराधों में रानी लक्ष्मीबाई सम्मान कोष व अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति संबंधी अपराधों में देय आर्थिक सहायता के लिये लंबित प्रस्ताव को संबंधित को प्रेषित किए जाने के निर्देश दिए। 

वहीं आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण किए जाने का निर्देश दिया।  बैठक में एसएसपी अयोध्या मुनिराज जी, एसपी सुल्तानपुर सोमेन वर्मा, एसपी बाराबंकी दिनेश कुमार सिंह, एसपी अमेठी इलामारन व एसपी अंबेडकरनगर अजीत कुमार सिन्हा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: कस्तूरबा विद्यालयों का निरीक्षण कर अफसर जानेंगे हकीकत, निर्देश जारी