रायबरेली: विशेष सचिव के निरीक्षण में बंद मिली जिला पंचायत की गौशाला

रायबरेली: विशेष सचिव के निरीक्षण में बंद मिली जिला पंचायत की गौशाला

अमृत विचार, महराजगंज (रायबरेली)। जिले के अमावां ब्लॉक के पूरे जमादार बावन बुजुर्ग बल्लागांव स्थित गौशाला पर सोमवार की दोपहर विशेष सचिव खाद्य एवं रसद विभाग दिब्य प्रकाश गिरी ने गौशाला का निरीक्षण किया, और उन्होंने मवेशियों की संख्या, भूसा, स्टॉक सहित चारे-पानी की व्यवस्थाओं को देखा। विशेष सचिव दिब्य प्रकाश गिरी ने सोमवार को विकास खण्ड के पूरे जमादार स्थित स्थाई गौशाला स्थल का औपचारिक रुप से निरीक्षण किया। 

गौशाला स्थल व संरक्षण केंद्र पर की गयी व्यवस्था का जायजा लेते हुए मौके पर ही अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।स्थाई गौशाला स्थल पूरे जमादार में निरीक्षण के दौरान विशेष सचिव दिब्य प्रकाश गिरी ने भूसा रजिस्टर, गौवंश टैगिंग रजिस्टर आदि अभिलेखों का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. अनिल कुमार द्वारा बताया गया कि इस गौशाला स्थल पर सभी गौवंश की टैगिंग की गयी है। 

वहीं पास में ही जिलापंचायत से बनाई गई नई गौशाला का संचालन न होने के बारे में पूछा तो  संचालक संदीप जयंत ने बताया कि पुरानी गौशाला का सात माह शासन ने चारा भूसा का कोई भुगतान नही किया गया है जिससे बंद गौशाला का संचालन अभी नहीं हो सका है और गौशाला के गौसेवकों का तीन माह से कोई भुगतान नहीं हुआ है। जिससे काफी समस्या हो रही है। 

जिसपर विशेष सचिव ने समस्या का जल्द समाधान करवाने को कहा है। मौके पर उपस्थित उपजिलाधिकारी धीरज श्रीवास्तव,तहसीदार अनिल कुमार पाठक, नायाब तहसीलदार, मुख्यपशु चिकित्साधिकारी डा. अनिल कुमार , पशुचिकित्सक डा. सारिका सिंह, जिलापंचायत से गौशाला संचालक संदीप जयंत, देवेश चौधरी, राम प्रकाश सहित सभी गौसेवक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बरेली: कुतुबखाना ओवरब्रिज का कार्य अधर में लटका, राहगीरों के लिए बना मुसीबत का सबब