बहराइच: जिले में आज स्थापित होंगी चार हेल्थ एटीएम मशीनें, 10 मिनट में 120 प्रकार का होगा चेकअप

बहराइच: जिले में आज स्थापित होंगी चार हेल्थ एटीएम मशीनें, 10 मिनट में 120 प्रकार का होगा चेकअप

बहराइच/जरवल, अमृत विचार। आम जनता की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए जिले में चार एटीएम हेल्थ मशीनें मंगाई गई हैं, यह हेल्थ एटीएम मशीने आज से काम करना शुरू कर देंगी। हेल्थ एटीएम 10 मिनट में 120 प्रकार की जांच करेगी। आईपीएल चीनी मिल जरवल रोड की तरफ से निशुल्क जांच के लिए कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत बहराइच में चार अदद एटीएम हेल्थ मशीन मंगवाई गई है।

यह हेल्थ एटीएम मशीनें जिला अस्पताल के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद, जरवल कस्बा में स्थापित की गई है यह सभी मशीनें मंगलवार से काम करना शुरू कर देंगी। दोपहर में मशीनों का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी और चीनी मिल के महाप्रबंधक करेंगे। आईपीएल चीनी मिल जरवलरोड की ओर से मंगाई गई एटीएम हेल्थ मशीनों में से एक मशीन किसानो के स्वास्थ्य जांच के लिए चीनी मिल गेट पर लगाई गई है। क्षेत्रीय किसानों को इस मशीन के द्वारा निशुल्क जांच उपलब्ध कराई जाएगी।

आईपीएल चीनी मिल जरवल रोड के प्रबंधक टीएस राणा ने बताया कि यह अत्याधुनिक मशीन है जिसमें लगभग 120 प्रकार की जांच की जा सकती हैं। इन मशीनों की कीमत लगभग 18 लाख है। उन्होंने यह भी बताया कि महिलाओं के स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के दृष्टिगत क्षेत्र में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन भी लगायी जाएंगी। 5 रुपये का सिक्का डालने पर मशीन एक पैकेट सेनेटरी पैड निकाल देगी।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: जेपी नड्डा का एडिटेड वीडियो ट्वीट करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, केस दर्ज