Uttarakhand: जोशीमठ के लिए चार दिन मुश्किल भरे, हो सकती है बारिश के साथ बर्फबारी

Uttarakhand: जोशीमठ के लिए चार दिन मुश्किल भरे, हो सकती है बारिश के साथ बर्फबारी

देहरादून, अमृत विचार। जोशीमठ में जारी राहत अभियानों और अध्ययन के लिए आने वाले चार दिन मुश्किल भरे हो सकते हैं। मौसम विभाग ने 19, 20, 23 और 24 जनवरी को जोशीमठ, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी का अनुमान जताया है। वहीं, आज कहीं हल्की धूप खिली है तो कहीं बादल छाए हैं। वहीं, हरिद्वार और आस पास के क्षेत्रों में सुबह के समय हल्का कोहरा छाया हुआ था। लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही हल्की धूप खिल गई।

19, 20 जनवरी को बारिश, 23, 24 जनवरी को बारिश के साथ बर्फबारी 


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इन चार तिथियों में पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय होने से प्रदेश मेें मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 19 और 20 जनवरी को बारिश, वहीं 23 और 24 जनवरी को बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। ऐसे में आपदा प्रभावित इलाके जोशीमठ में सरकार, शासन और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है।

पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना                 

सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता लगातार बनी रहने की संभावनाएं थोड़ी कम हैं, जो राहत की बात है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटे में ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जैसे जिलों में घना कोहरा छाने और पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की संभावना है।

मसूरी में मौसम साफ, जोशीमठ में बादल छाये   

मसूरी में साफ मौसम के साथ धूप खिली रही। उधर देहरादून में हल्की धूप रही। जोशीमठ में मौसम खराब होने के साथ ही आसमान में बादल छाये रहे। 

यह भी पढ़ें- Joshimath: भू-धंसाव से घर छोड़ने वाले छात्रों को CBSE ने दी राहत, विस्थापित जगह पर दे सकेंगे परीक्षा - Amrit Vichar