बहराइच: हेल्थ एटीएम से 10 मिनट में 120 प्रकार का होगा चेकअप, सीएमओ और महाप्रबंधक ने किया उद्घाटन

बहराइच: हेल्थ एटीएम से 10 मिनट में 120 प्रकार का होगा चेकअप, सीएमओ और महाप्रबंधक ने किया उद्घाटन

बहराइच/जरवलरोड, अमृत विचार। आम आदमी की स्वास्थ्य सुरक्षा के जिले में मंगाई गयी चार एटीएम हेल्थ मशीनो में से तीन मशीनों ने मंगलवार से काम करना शुरू कर दिया। यह एटीएम हेल्थ मशीनें चीनी मिल के गेट, पीएचसी जरवल और मुस्तफाबाद सीएचसी पर स्थापित हुई हैं, उद्घाटन सीएमओ और चीनी मिल के महाप्रबंधक ने संयुक्त रूप से किया। हेल्थ एटीएम से 10 मिनट में 120 प्रकार की जांच हो सकेगी।

आईपीएल चीनी मिल जरवल रोड की तरफ से आम आदमी को निशुल्क स्वास्थ्य जांच मुहैया कराने के उद्देश्य से कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत बहराइच में चार अदद एटीएम हेल्थ मशीन मंगवाई गई है। हेल्थ एटीएम मशीनें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद, पीएचसी जरवल और चीनी मिल परिसर में गेट पर स्थापित कर दी गई है।

जबकि एक मशीन जिला महिला अस्पताल के में स्थापित होंगी। दोपहर में हेल्थ एटीएम का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एसके सिंह और चीनी मिल के महाप्रबंधक प्रबंधक टीएस राणा ने संयुक्त रूप से किया। दोनों अधिकारियों ने कहा कि अब स्वास्थ्य जांच के लिए लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा।

आईपीएल चीनी मिल जरवलरोड के गेट पर किसानो के स्वास्थ्य जांच के लिए लगाई गई हेल्थ एटीएम से चीनी मिल गन्ना लेकर आने वाले किसान अपने स्वास्थ्य की जांच कर सकेंगे। आईपीएल चीनी मिल जरवल रोड के प्रबंधक टीएस राणा ने बताया कि यह अत्याधुनिक मशीन है, जिसमें लगभग 120 प्रकार की जांच की जा सकती हैं।

इन मशीनों की कीमत लगभग 18 लाख है। उन्होंने यह भी बताया कि महिलाओं के स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के दृष्टिगत क्षेत्र में सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन भी लगायी जाएंगी। 5 रुपये का सिक्का डालने पर मशीन एक पैकेट सेनेटरी पैड निकाल देगी।
हेल्थ एटीएम मशीनों के उद्घाटन अवसर पर काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: खटखटाया कोर्ट का दरवाजा तो दर्ज हुआ मुकदमा, जानें मामला

ताजा समाचार

Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत
बरेली मंडल में कांग्रेस का नहीं नामोनिशान, फिर भी सबसे ज्यादा रही बीजेपी के निशाने पर
लखनऊ: राजधानी के इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा फायदा
Bareilly News: टेंट गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख
उन्नाव: ब्याज पर दिये करोड़ों रुपए न मिलने पर युवक ने आत्महत्या करने का वीडियो किया वायरल, जांच में जुटी पुलिस
IPL 2024: आरसीबी ने गुजरात को चार विकेट से रौंदा, डुप्लेसी और विराट ने खेली तूफानी पारी