G-20 Summit: 'यूपी जी सिटी' अभियान की होगी शुरुआत, मेहमानों का होगा ऐतिहासिक स्वागत    

G-20 Summit: 'यूपी जी सिटी' अभियान की होगी शुरुआत, मेहमानों का होगा ऐतिहासिक स्वागत    

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी के 4 शहरों में होने वाली जी-20 समिट की बैठकों को लेकर नगर विकास विभाग 'यूपी जी सिटी' नाम से एक बड़ा अभियान शुरू करेगा। इस अभियान में लखनऊ वाराणसी नोएडा और आगरा के अतिरिक्त आसपास के महत्वपूर्ण शहरों का विकास  इस अभियान के तहत किया जाएगा। इसके तहत नगर विकास विभाग पर्यटन विभाग, संस्कृति विभाग और खेल विभाग की भी मदद ले रहा है। G20 समिट में लखनऊ में होने वाली बैठकों में आने वाले मेहमानों का लखनऊ की ऐतिहासिक संस्कृति से परिचय कराया जाएगा। जी-20 समिट के प्रचार को लेकर21 जनवरी को लखनऊ में वाॅकाथान और 5 किलोमीटर की मिनी मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा।  

इन बातों की जानकारी लोक भवन में गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने दी। इस मौके पर प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, सचिव रंजन कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सिंह, खेल निदेशक आरपी सिंह मौजूद रहे। नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कहा कि जिन चार शहरों में जी 20 की मीटिंग हो रही हैं, उनके आस पास के शहरों को भी चमकाया जाए। इसकी तैयारी नगर विकास विभाग कर रहा है , पूरे प्रदेश को मेहमान नावाजी के लिए यूपी जी सिटी नाम का अभियान चलाया जाएगा। 

नगर विकास मंत्री एके शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सभी मेहमानों के स्वागत के लिए हम तैयार हैं। शहर में सुंदरीकरण का काम भी किया जा रहा है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर भी देश विदेश के लोगों का स्वागत है। हम चाहते हैं कि हमारे मेहमान उत्तर प्रदेश भर में जाएं।  

ये भी पढ़ें - यौन शोषण आरोप में घिरे बृजभूषण पर कांग्रेस और सपा का हमला, कहा- पद से दें इस्तीफा, दर्ज हो केस