बरेली: 32 केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन जारी, हवाई सफर करने वालों को राहत

बरेली: 32 केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन जारी, हवाई सफर करने वालों को राहत

रेली, अमृत विचार। कई माह बाद गुरुवार को जिले में कोविड वैक्सीनेशन का आरंभ हुआ, लेकिन कम संख्या में ही लोग केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। हालांकि जो लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे इनमें सबसे अधिक वह लोग थे जिन्हें हवाई सफर करना है।

यह भी पढ़ें- बरेली: सीयूजीएल कंपनी ने छावनी परिषद को दिया 20 लाख का चेक

जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी तक गिनती के लोग ही टीका लगवाने आए। अधिकांश केंद्रों पर दोपहर तक सन्नाटा पसरा रहा। अधिकारी अनुमान लगा रहे हैं कि जानकारी नहीं होने की वजह से लोग बूस्टर डोज लगवाने नहीं आ रहे हैं। जिला अस्पताल स्थित बर्न वार्ड में बने वैक्सीनेशन केंद्र पर कुल 14 लोग ही वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। वैक्सीनेशन प्रभारी डा. राहुल वाजपेयी ने बताया कि बुधवार को वैक्सीन प्राप्त हो गई है गुरुवार को 14 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई।

बरेली जिले को भेजी 31 हजार डोज
बीते दिनों कई देशों में कोविड संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद बूस्टर डोज लगवाने के लिए लोग केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। लेकिन उस समय कोविड वैक्सीन ही नहीं थी। बीते दिनों शासन की तरफ से सभी जिलों को कोविड वैक्सीन आवंटित की गई है। बरेली जिले को 31900 डोज कोविशील्ड मिली है।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बूस्टर डोज का टीकाकरण शुरू किया गया। जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में बने टीकाकरण केंद्र में दोपहर 1 बजे तक सिर्फ 13 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाई थी। इसी तरह जिले में सीएचसी-पीएचसी पर भी गिनती का ही टीकाकरण हुआ है।

यह भी पढ़ें- बरेली: 80 लाख से किच्छा बैराज की सुधरेगी दशा, मरम्मत के साथ की जाएगी री-डिजाइन