बरेली: स्वास्थ्य टीम की कृष्णा और रेनू अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी, अनियमितताएं मिलने पर रिपोर्ट दर्ज

बरेली: स्वास्थ्य टीम की कृष्णा और रेनू अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी, अनियमितताएं मिलने पर रिपोर्ट दर्ज

बरेली/फरीदपुर,अमृत विचार। स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी के दौरान अनियमितताएं मिलने पर दो अल्ट्रासाउंड सेंटरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 10 जनवरी को सीएमओ डा. बलबीर सिंह, एसीएमओ डा. हरपाल सिंह के साथ फरीदपुर में कई अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी की थी। टीम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा. अनुराग गौतम व डा. विवेक को लेकर थाने के पीछे स्थित रहनुमा ग्लेज हॉस्पिटल पर पहुंची तो अस्पताल संचालक ताला डालकर खिसक लिए।

टीम ने अपना ताला लगाकर उसे सील कर दिया था। वहीं बीसलपुर रोड स्थित आला हजरत अस्पताल पर भी टीम के पहुंचने से पहले ही अस्पताल संचालक चले गए। वहीं सीएचसी से कुछ दूर स्टेशन रोड पर स्थित कृष्णा अल्ट्रासाउंड एवं डायग्नोस्टिक सेंटर पर टीम ने छापामारी कर उसे सील कर दिया था।

मेन रोड स्थित रेनू अल्ट्रासाउंड सेंटर को भी टीम ने सील कर दिया। दोनों ही सेंटरों पर पंजीकृत डॉक्टर मौजूद नहीं थे। इस दौरान अप्रशिक्षित स्टाफ मरीजों का अल्ट्रासाउंड करते मिला था। सीएमओ ने फरीदपुर थाने में दोनों अल्ट्रासाउंड सेंटरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सीएमओ ने बताया कि जिले में व्यापक रूप से अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर छापेमारी की जाएगी, जो भी सेंटर मानक के विपरीत संचालित हो रहे हैं, उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: 32 केंद्रों पर कोविड वैक्सीनेशन जारी, हवाई सफर करने वालों को राहत

ताजा समाचार