WFI Dispute : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बैठक बेनतीजा, बृजभूषण के इस्तीफे पर अड़े पहलवान

WFI Dispute : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बैठक बेनतीजा, बृजभूषण के इस्तीफे पर अड़े पहलवान

नई दिल्ली। शीर्ष भारतीय पहलवानों की केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ गुरुवार रात हुई बैठक बेनतीजा रही क्योंकि उन्होंने सरकार के भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को तुरंत भंग करने की अपनी मांग से पीछे हटने से इनकार कर दिया। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के दूसरे दिन गुरुवार को रात करीब 10 बजे मैराथन बैठक शुरू हुई। पहलवान रात एक बजकर 45 मिनट पर ठाकुर के घर से निकले और बाहर इंतजार कर रहे पत्रकारों से बात नहीं की। 

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, रवि दहिया, साक्षी मलिक और विश्व चैम्पियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट बैठक का हिस्सा थे। सरकारी अधिकारियों और विरोध कर रहे पहलवानों के बीच पूर्व में हुई बैठक बेनतीजा रहने के बाद ठाकुर हिमाचल प्रदेश से दिल्ली पहुंचे। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक पहलवान शुक्रवार को फिर से खेल मंत्री से मिलेंगे। मंत्रालय बृजभूषण शरण सिंह को तब तक इस्तीफा देने के लिए मजबूर नहीं कर सकता जब तक कि उसे डब्ल्यूएफआई से लिखित जवाब नहीं मिल जाता क्योंकि सरकार ने खुद कुश्ती संघ से स्पष्टीकरण मांगा है। 

डब्ल्यूएफआई ने अभी तक खेल मंत्रालय को जवाब नहीं दिया है जिसने बुधवार को कुश्ती संघ को कई महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न और उसके अध्यक्ष द्वारा डराने-धमकाने के आरोपों का जवाब देने के लिए 72 घंटे का समय दिया था। सूत्रों के मुताबिक सरकार चाहती है कि पहलवान अपना विरोध-प्रदर्शन खत्म करें लेकिन खिलाड़ी इस बात पर अड़े हैं कि पहले डब्ल्यूएफआई को भंग किया जाए। पहलवानों के एक करीबी सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘सरकार अन्य मुद्दों को बाद में सुलझा सकती है। हमें इसमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन उसे पहले डब्ल्यूएफआई को भंग करना चाहिए।’’

 बजरंग, विनेश, अंशु मलिक, साक्षी और उनके पति सत्यव्रत कादियान सहित पहलवानों की एक टीम ने गुरुवार को सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की और खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी और भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के महानिदेशक संदीप प्रधान के साथ अपने मसलों पर चर्चा की। घंटे भर चली बैठक के दौरान पहलवानों से अपना विरोध खत्म करने को कहा गया और आश्वासन दिया गया कि उनकी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। गतिरोध तोड़ने के लिए पूर्व पहलवान और भारतीय जनता पार्टी नेता बबीता फोगाट भी बैठक का हिस्सा थीं।

ये भी पढ़ें:- आर्मीनिया के सैन्य अड्डे पर आग लगने से 15 सैनिकों की मौत, सात घायल

ताजा समाचार

Kanpur: मेहंदी भी नहीं छूटी और लुट गया सपनो का संसार; शादी के एक महीने बाद पति की सड़क हादसे में हुई मौत
लाचार पुलिस, अपराधी बेखौफ: पेशी के दौरान पुलिसकर्मियों के हथकड़ी खोलते ही आरोपी फरार...इन मामलों में था वांछित
रामपुर : उर्दू-फारसी और सूफी साहित्य पर शोध कर रहीं ब्रिटिश शोधकर्ता हैली स्वानसन
Kanpur: छात्रा की बनाई फर्जी इंस्टा आईडी; अनजान लड़कों से चैटिंग कर स्कूल टाइमिंग पर मिलने बुलाया, फिर हुआ ये...
अयोध्या: दलित युवक की मौत के मामले में अंतत: जागी पुलिस!, चार के खिलाफ हत्या की दर्ज की रिपोर्ट
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार