Uttarakhand : जोशीमठ में बर्फबारी के चलते रोका गया ध्वस्तीकरण का काम

Uttarakhand : जोशीमठ में बर्फबारी के चलते रोका गया ध्वस्तीकरण का काम

चमोली/ जम्मू कश्मीर, अमृत विचार। जोशीमठ में आज सुबह ताजा बर्फबारी देखने को मिली। जोशीमठ में बर्फबारी के चलते ध्वस्तीकरण का काम रोका गया। चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने बताया, राहत शिविरों में लोगों को सारी व्यवस्थाएं दे रहे हैं। बर्फ के कारण मजदूर काम नहीं कर पाएंगे इसलिए (ध्वस्तीकरण) का काम रोका है। बर्फबारी के बाद काम फिर शुरू करेंगे। जोशीमठ में बर्फबारी के चलते ध्वस्तीकरण का काम रोका गया।

केदारानाथ में भारी बर्फबारी

उत्तराखंड से जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी देखने को मिल रही है। केदारानाथ में भारी बर्फबारी हुई, तो वहीं, मौसम खराब होने की वजह से रामबन और बनिहाल के बीच बीच जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर दोनों तरफ से यातायात ठप हो गया है। मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों पर बर्फबारी का दौर अभी जारी रहने वाला है। 

केदारनाथ धाम में भारी हिमपात के कारण पूरे क्षेत्र में बिछी बर्फ की मोटी परत - देखें VIDEO 
 

पहाड़ों पर बर्फबारी की गतिविधियां दिखेंगी

उत्तराखंड के जोशीमठ, धनौलटी, केदारनाथ, मसूरी और पिथौरगढ़ में भारी बर्फबारी देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 20 जनवरी से एक पश्चिमी विक्षोभ का असर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में दिखेगा जिस कारण से पहाड़ों पर बर्फबारी की गतिविधियां दिखेंगी।

टिहरी गढ़वाल में स्थित धनौल्टी में बर्फबारी की तस्वारें- देखें VIDEO 
 
 

मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में बर्फबारी की ये सिलसिला जारी रहने वाला है। मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक, 23 जनवरी को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, 24 जनवरी राज्य के कई इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है और 25 जनवरी को इसमें फिर कमी दर्ज हो सकती है। 

जोशीमठ में अचानक आज सुबह बर्फबारी देखने को मिली। लगातार हो रही बर्फबारी से हर तरफ सफेद चादर फैल चुकी है। हालांकि जोशीमठ में इस समय भू धंसाव के चलते बिल्डिंग डिमोलिशन का कार्य चल रहा है इसलिए इससे प्रभावित लोगों के लिए ये अच्छी खबर नहीं है लेकिन सैलानियों के लिए एक अच्छी खबर है.बर्फबारी केवल जोशीमठ ही नहीं बल्कि औली, बद्रीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में भी देखने को मिल रही है।

Read Also: Joshimath Crisis: नृसिंह मंदिर का एक हिस्सा धंसने से चिंता बढ़ी, आदिगुरू शंकराचार्य के गद्दीस्थल की दरारें बरकरार - Amrit Vichar