Kanpur IIT ने युवाओं को दी उद्यमिता की जानकारी, संस्थान और नोएडा स्थित कैंपस में हुआ प्रशिक्षण कार्यक्रम

कानपुर आईआईटी ने युवाओं को उद्यमिता की जानकारी दी।

Kanpur IIT ने युवाओं को दी उद्यमिता की जानकारी, संस्थान और नोएडा स्थित कैंपस में हुआ प्रशिक्षण कार्यक्रम

कानपुर आईआईटी ने युवाओं को उद्यमिता की जानकारी दी। जिसका संस्थान और नोएडा स्थित कैंपस में प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ।

कानपुर, अमृत विचार। IIT के टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर और स्टार्टअप इन्क्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर ने आईआईटी कैंपस और नोएडा के आउटरीच सेंटर में पांच दिवसीय निश्शुल्क उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उन्नत विपणन रणनीति और सामरिक प्रबंधन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्रों पर छह समानांतर बैच शामिल हुए।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में नए उद्यमों को बढ़ावा देने, मौजूदा एमएसएमई की क्षमता का निर्माण करने और उद्यमशीलता की संस्कृति को विकसित करने की जानकारी दी गई। प्रतिनिधियों को उद्योग क्षेत्रों के दौरे के अवसर के साथ-साथ उद्योग के विशेषज्ञों और उद्यमियों के साथ बातचीत का अवसर मिला।

इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन के इंचार्ज प्रो. अंकुश शर्मा ने कहा एमएसएमई मंत्रालय द्वारा समर्थित एडवांस मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम चिन्हित क्षेत्रों में सार्थक जागरूकता का प्रसार करने में सक्षम बनाता है। फाउंडेशन फॉर रिसर्च एंड इनोवेशन इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी  के सीईओ डॉ. निखिल अग्रवाल ने कहा एमएसएमई ईकोसिस्टम से जुड़े कई व्यक्तियों से उदार प्रतिक्रिया मिली है।

एसआईआईसी के सीओओ पीयूष मिश्रा ने कहा एसआईआईसी आईआईटी कानपुर ने उन्नत ईएसडीपी और एमडीपी प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफलतापूर्वक कार्यान्वित किया है। यह पांच दिवसीय प्रमाणन प्रशिक्षण चिन्हित क्षेत्रों में अंतिम छोर तक सीखने को सुनिश्चित करेगा।