Kanpur में छत पर धूप सेंकती रही मां, ड्रम में डूबकर ढाई वर्षीय मासूम की हो गई मौत

कानपुर में ढाई वर्षीय मासूम की मौत।

Kanpur में छत पर धूप सेंकती रही मां, ड्रम में डूबकर ढाई वर्षीय मासूम की हो गई मौत

कानपुर में पानी के ड्रम में डूबकर ढाई वर्षीय मासूम की मौत हो गई। मां छत पर धूप सेंक रही थी। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।

कानपुर, अमृत विचार। रावतपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत घर में खेलते समय पानी के ड्रम में डूबकर एक ढाई वर्षीय मासूम की मौत हो गई। मासूम की बड़ी मां ने देखा तो घटना की जानकारी हो सकी। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। 

हितकारी नगर निवासी जितेंद्र आईटीआई करके गुजरात में नौकरी करते हैं। घर में उनकी पत्नी ज्योति व एक ढाई वर्षीय मासूम बेटी लक्ष्मी है। उनके बड़े भाई धर्मेंद्र ने बताया कि उनका दो मंजिला मकान है, नीचे भाई जितेंद्र और उसका परिवार रहता है। वहीं ऊपरी मंजिल में वह अपनी पत्नी रेखा के साथ रहते हैं।

धर्मेंद्र ने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे उसके बाबा ओम प्रकाश ने दुकान से लक्ष्मी को चॉकलेट दिलाने के बाद घर में छोड़ दिया था। मासूम की मां ज्योति छत पर धूप सेंक रही थी। बताया कि मासूम धीरे-धीरे करके किसी तरह पहली मंजिल पहुंच गई। यहां पानी से भरे ड्रम में वह खेलते-खेलते डूब गई। तभी धर्मेंद्र की पत्नी रेखा छत से उतरकर अपने कमरे की ओर जाने लगी तो देखा कि लक्ष्मी सिर के बल पानी में डूबी हुई है।

रेखा ने पैर खींचकर उसे बाहर निकाला और शोर मचाया। जिससे परिजनों में अफरातफरी मच गई। परिजन पड़ोसियों की मदद से उसे हैलट लेकर भागे। तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। परिजनों ने मासूम का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना की जानकारी होते ही इलाकाई लोगों की भीड़ मौके पर लग गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे रावतपुर थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने मासूम के परिजनों को गले लगाकर सांत्वना दी।