हरदोई: बीएसए ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

हरदोई: बीएसए ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

हरदोई, अमृत विचार। बीएसए डा.विनीता ने शाहाबाद में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया। इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय को देखा और बीआरसी पर हो रहे एफएलएन प्रशिक्षण में भी शामिल हुईं। उन्होंने सरकार की मंशा के तहत काम किए जाने पर ज़ोर दिया और कहा कि विद्यालयों का शैक्षिक वातावरण और बेहतर हो, इसके लिए सभी को कोशिश करनी चाहिए।

बीएसए डा.विनीता शनिवार को शाहाबाद के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय निरीक्षक करने पहुंची। उन्होंने वहां कक्षा-कक्षो के साथ-साथ बालिकाओं के रहने-सहने और उनके खान-पान की व्यवस्था को परखा। इस दौरान उन्होंने बालिकाओं से बातचीत भी की और उनसे पढ़ाई-लिखाई के बारे में पूछा। बीएसए बीआरसी पहुंची। वहां चल रहे एफएलएन प्रशिक्षण में शामिल हो कर प्रशिक्षार्थियों से रू-ब-रू हुईं। कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा दे कर उनका भविष्य भी बेहतर हो,ऐसी सरकार की मंशा है। उसी मंशा के तहत सभी को कोशिश करनी चाहिए। 

बीएसए ने वहां के प्राथमिक विद्यालय को भी देखा और वहां की शैक्षिक गुणवत्ता को परखा। वहां की साफ-सफाई को भी देखा। वहां मौजूद शिक्षक-शिक्षिकाओं से कहा कि बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करें और उन्हें शिक्षा के साथ-साथ अच्छे संस्कार भी दें।

ये भी पढ़ें -WFI की जनरल काउंसिल बैठक कल, अध्यक्ष के तौर पर नहीं शामिल होंगे बृजभूषण सिंह 

ताजा समाचार